गर्मी में बदबू मारते हैं पैर तो अपनाये यह घरेलू उपाय
गर्मी में बदबू मारते हैं पैर तो अपनाये यह घरेलू उपाय
Share:

गर्मियों के दौरान खूब पसीना आता है और इस कारण पैरों से बदबू भी आने लगती है जो बहुत बुरी होती है. जी हाँ, गर्मियों में कई लोगों के पैरों से खूब दुर्गंध आती है जो नहाने के बाद भी नहीं जाती है. ऐसे में आप नहीं जानते होंगे कि पैरों से आने वाली बदबू को ब्रोमिहाइड्रोसिस के नाम से जाना जाता है और इससे छुटकारा पाने के लिए कई घरेलू उपाय है जो आपको आजमाने चाहिए. तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में.

बेकिंग सोडा - पैरों से आने वाली बदबू से बचने के लिए गुनगुने पानी के अंदर बेकिंग सोडा मिला दें और उसके बाद इस पानी के अंदर अपने पैरों को 15 से 20 मिनट तक के लिए रख दें. जी दरअसल रोज एक बार इस पानी में पैरों को रखने से पसीने की शिकायत दूर हो जाती है और दुर्गंध आना भी बंद हो जाती है. 

लैवेंडर ऑयल - पैरों से आने वाली बदबू को भगाने के लिए लैवेंडर ऑयल की कुछ बूदें आप गुनगुने पानी के अंदर डाल दें और फिर इस पानी में कुछ देर के लिए पैरों को डुबोकर रख दें. ऐसा दिन में दो बार करें. लाभ होगा.

फिटकरी - पैरों से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए एक चम्मच फिटकरी को पानी में मिला दें और इस पानी से अपने पैरों को साफ करें लाभ होगा.

रोड़ा नमक - पैरों से आने वाली बदबू को भगाने के लिए रोड़ा नमक का प्रयोग करें. इसके लिए एक कप पानी के अंदर रोड़ा नमक मिला दें और इस पानी से पैरों को साफ करें. लाभ होगा.

नींबू - पैरों से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए नींबू को पैरों में रगड़ ले इससे पैरों की दुर्गंध से आराम मिल जाता है.

 दांतों का पीलापन झट से भगा देगा नारियल का तेल

रूखे और झड़ते बालों से हैं परेशान तो अपनाये यह घरेलू उपाय

सिंगल हड्‌डी ब्रेक ठीक कर सकता है यह घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -