त्वचा में कसाव लाने के आसान तरीके
त्वचा में कसाव लाने के आसान तरीके
Share:

उम्र बढ़ने के साथ सबसे पहले चेहरे पर इसका असर दिखाई देता है. शुरुआत में चेहरे की त्वचा ढीली पड़ने लगती है. जिससे त्वचा में झुर्रियां दिखाई देने लगती है. चेहरे की त्वचा ढीली पड़ने के कारण चेहरे की चमक खत्म हो जाती है और चेहरा बुझा बुझा सा दिखाई देता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी ढीली त्वचा में कसाव ला सकते हैं. 

1- पानी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. जो लोग कम पानी पीते हैं उनकी त्वचा में ड्राइनेस आने के साथ-साथ त्वचा ढीली पड़ने लगती है. इसलिए दिन में कम से कम 10 से 12 ग्लास पानी पिए. ऐसा करने से धीरे-धीरे आपके चेहरे की रौनक वापस आने लगेगी और त्वचा में कसाव आएगा. 

2- फिट रहने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज करना जरूरी होता है. शारीरिक गतिविधियों से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं और स्किन में कसाव आता है. 

3- चेहरे की देखभाल बहुत ज्यादा जरूरी होती है. ढीली त्वचा को टाइट बनाने के लिए रोजाना अपने चेहरे की मसाज करें. इसके अलावा अपने चेहरे पर फेस पैक भी लगा सकते हैं. 

4- एलोवेरा स्किन को टाइट करने में मदद करता है. अपने चेहरे पर जमी धूल मिट्टी को साफ करने के लिए एस्ट्रिजेंट का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाएंगे और त्वचा में कसाव आएगा.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक टिप्स

लड़कों की सख्त त्वचा को मुलायम बनाते हैं यह फेस पैक

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -