एलोवेरा से लेकर नारियल तक घनी कर देंगे आपकी पलकें
एलोवेरा से लेकर नारियल तक घनी कर देंगे आपकी पलकें
Share:

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में आंखे और आंखों को खूबसूरत दिखाने में पलकों का बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता हैं। ऐसे में हर कोई यही चाहता है कि घनी और लम्बी पलकें हो ताकि आंखों का आकर्षण बढ़ जाए। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स जिससे आप अपनी आँखों की पलकों को बेहतरीन बना सकती हैं।

जैतून और अरंडी का तेल- इसके लिए आप एक या दो बूंद जैतून के तेल में एक या दो बून्द अरंडी का तेल मिलाएं, और इसे अच्छे से मिक्स करें। अब उसके बाद मस्कारा लगाने वाले ब्रश से इस तेल को अपनी पलकों पर लगाएं। ऐसा रात को सोने से पहले करें, उसके बाद सुबह उठकर अपनी आँखों को अच्छे से धो लें।

पेट्रोलियम जेली- रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं। ध्यान रहे ज्यादा नहीं लगाएं, थोड़ी थोड़ी लगाएं, उसके बाद सुबह उठकर अपनी आँखों को धो लें।

नीम्बू का छिलका- एक निम्बू का छिलका लें और उसे छोटे छोटे हिस्सों में काट लें, उसके बाद इन छिलकों को जैतून या अरंडी के आधा कटोरी तेल में डालें और दो से तीन दिन तक इसे ढक कर रख दें। अब उसके बाद इसे मस्कारा लगाने वाले ब्रश की मदद से रोजाना रात को सोने से पहले पलकों पर लगाएं। अंत में सुबह उठकर आँखों को ठन्डे पानी से धो लें।

ग्रीन टी- ग्रीन टी की पत्तियों को पानी में अच्छे से उबाल लें, पानी के ठंडा होने पर इसमें रुई को भिगोएं। उसके बाद रुई की मदद से पलकों पर इसे लगाएं। ऐसा हर दिन रात को सोने से पहले करें। वहीं उसके बाद बचे हुए मिश्रण को ढककर रख दें, क्योंकि इस मिश्रण को आप दो से तीन दिन बाद तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

एलोवेरा जेल- रोजाना रात को सोने से पहले एलोवेरा जेल को मस्कारा स्टिक से पलकों पर लगाएं। उसके बाद रात भर इसको ऐसे ही रहने दें, और सुबह उठकर अच्छे से आँखों को धो दें। ऐसा करने से आपको पलकों को घना और सूंदर बनाने में मदद मिलती है।

नारियल दूध-  नारियल दूध में रुई को भिगोएं, और इसे पलकों पर लगाएं। दस मिनट बाद धो लें।

आम लड़कियों को रिया चक्रवर्ती ने दी खास सलाह, कहा- ''इंस्टा ब्यूटी के जाल में न पड़ें..."

बड़े काम की चीज है गुलाबजल, डार्क सर्कल से लेकर झुर्रियों तक से दिलाता है निजात

सर्दियों में रूखी और बेजान त्वचा से निजात दिलाएंगी ये Home Made कोल्ड क्रीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -