अंडरआर्म साफ़ करने के कुछ घरेलु टिप्स
अंडरआर्म साफ़ करने के कुछ घरेलु टिप्स
Share:

अंडरआर्म क्लीन करने के लिए बहुत से पारलर और प्रोडक्ट्स का खर्च करते हैं लेकिन उनसे भी ज्यादा कुछ फायदा नही होता है स्किन पर भी रियेक्ट कर जाता है कभी कभी। इन्ही सब की टेंशन दूर करने के लिए लाये हैं कुछ घरेलु टिप्स जो आपकी अंडरआर्म को सेफ भी रखेंगे और क्लीन भी * एक सेपरेटर में दो कप चीनी, 1/4 कप पानी, 1/4 कप शहद और 1/4 कप ताज़ा नींबू का रस लें।

* अब सेपरेटर या सॉस पैन को उबालने के लिए लें। धीमी आंच पर सामग्री को उबलने दें। लगभग आधे घंटे तक इसे पकने दें। आप देखेंगे कि यह मिश्रण गहरे भूरे रंग का हो जाएगा। अब सेपरेटर को आंच पर से उतार लें और कमरे के तापमान पर ठंडा होने के लिए रख दें।

* अपने आर्म्स को अछि तरह धो लीजिये और सुख लीजिये अब अंडरआर्म पर बेबी पाउडर लगाए। आपको बेबी पाउडर का इस्तेमान करना चाहिए क्योंकि यह शरीर से अतिरिक्त तेल हटा देता है।

* अब तैयार किये गए वैक्स सिरप को आने आर्म्स पर लगाएं। लेकिन पहले चेक कर लें की आपकी स्किन पर कोई एलर्जी ना हो उसके बाद ही ट्राय करें।

* कुछ देर तक मिश्रण को जमने दें और फिर दूसरे हाथ से अपने अंडरआर्म पर लगे इस मीठे वैक्स को उतार लें। अपनी अंडरआर्म की त्वचा को इतनी ज़ोर से खींचिए कि उस पर कोई झुर्री न पड़े। आपको जल्दी से वैक्स खींचना होगा।

* बाल हटाने के बाद उसे साबुन से ज़रूर धोएं और उसके बाद मोइस्तुरिज़र लगा ले जिससे आपकी स्किन नरम और मुलायम बनी रहेगी

नीम से इस तरह खत्म होगा डेंड्रफ

hangover उतारने के आसान तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -