चेहरे की रौनक बढ़ाएगी किचन में रखी ये चीजें, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

सेहत को अच्छा रखना चाहते हैं तो घरेलू उपाय कर सकते हैं। जी दरसल स्वास्थ्य को तंदरुस्त बनाए रखने के लिए काम आने वाले कई तत्व त्वचा में निखार लाने का काम करते हैं। ऐसे में यह सभी आपके किचन में मौजूद ह।  आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरफ से रसोई के तत्वों से आपके चहरे की रौनक को बढ़ाया जा सकता हैं और कैसे करना है उनका इस्तेमाल?

* नमक की मदद से स्किन में मौजूद डेड सेल्स को खत्म कर ब्लैकहेड्स की परेशानी दूर की जा सकती है। इसके लिए आधे चम्मच बेकिंग सोडा को आधे कप पानी में घोल लीजिए और कुल्ला कर लीजिए। ऐसा करने से सांसों की बदबू दूर होगी।

* स्किन पर नैचुरल ग्लो के लिए रात में जीरे को पानी में भिगोकर रख दीजिए तथा अगली सुबह उस पानी से चेहरा धो लीजिए। ऐसा करने से दाग-धब्बे भी दूर होंगे।


* हल्दी की मदद से चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाया का सकता ह।  जी हाँ और इसके अलावा हल्दी के साथ नारियल का तेल मिलाकर फटी एडियों से भी निजात पाई जा सकती हैं।

* पिंपल से राहत पाने के लिए बेसन, शहद, गुलाब जल, चंदन पाऊडर तथा चुटकीभर हल्दी के पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से टैनिंग की समस्या दूर होगी और बाल मजबूत बनते हैं।

* आपको बता दें कि हर रोज रूई की मदद स्कैल्प पर दूध लगाने के बाद धो लेने से ना सिर्फ रूखे बालों की परेशानी खत्म होती है, बल्कि इनमें चमक भी आती है।

नसों के दर्द से हैं परेशान तो ये घरेलू नुस्खें बनेंगे समाधान

अंदरूनी चोट से होने वाले दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

आ गई है हाथों में सूजन तो करें यह घरेलू उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -