इन तरीकों को अपना लिया तो जड़ से खत्म हो जाएंगे डार्क सर्कल
इन तरीकों को अपना लिया तो जड़ से खत्म हो जाएंगे डार्क सर्कल
Share:

आज के समय में लोगों की आँखों के नीचे डार्क सर्कल अधिक देखने के लिए मिलते हैं और इसके कई कारण हो सकते हैं. जैसे- तनाव, अधिक देर तक जागना, कम्प्यूटर पर अधिक काम करना आदि. ऐसे में इसे कम करने के लिए लोग लाखों जतन करते हैं लेकिन इनके लिए घरेलू नुस्खे भी आजमाए जा सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हे भगाने या जड़ से मिटाने के लिए किये जाने वाले घरेलू नुस्खे.

घरेलू नुस्खे -

1. टमाटर और नींबू - अपने आँखों के नीचे के दार सर्कल को भगाने के लिए एक चम्मच टमाटर का जूस लीजिए, उसमें एक चम्मच नींबू मिलाइए और फिर इस मिक्सचर को आंखों पर लगाइए. अब इसे 10 मिनट तक लगा रहने दीजिए और फिर धो लीजिए. काम से कम दिन में दो बारे करें.

2. आलू का रस - आप सभी को बता दें कि आलू भी डार्क सर्कल को भगाता है. इसके लिए आलू को कद्दूकस कीजिए और जितना हो सके, आलू का जूस निकाल लीजिए. उसके बाद रुई आलू के रस में पूरी तरह भिगोकर आंखों पर रखिए. इससे आपको एक हफ्ते के अंदर असर दिखने लगेगा.

3. टी बैग - आँखों के नीचे के डार्क सर्कल भगाने के लिए टी बैग लीजिए. वहीं अगर ग्रीन टी हो, तो बेहतर है और इसे कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दीजिए. वहीं जब ये ठंडे हो जाएं, तो इन्हें आंखों पर रखिए. जितना हो सके दिन में उतना कीजिये.

4. बादाम का तेल - आप आँखों के नीचे के डार्क सर्कल को भगाने के लिए बादाम का तेल लेकर डार्क सर्कल्स पर लगाना है, हल्के हाथों से मसाज़ करनी है और फिर ऐसे ही छोड़ देना है. रात में करना है और सुबह धो लेना है लाभ होगा.

कई बीमारियों को जड़ से मिटा देती है दालचीनी, नहीं जानते होंगे आप

पीरियड्स के दर्द में सबसे कारगार है यह घरेलू नुस्खा

शुगर कंट्रोल करने का सबसे आसान घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -