आइब्रो को घना बनाने के लिए घर पर बनाए ये सीरम, मिलेगा आकर्षक लुक
आइब्रो को घना बनाने के लिए घर पर बनाए ये सीरम, मिलेगा आकर्षक लुक
Share:

कई लड़कियों की आइब्रो में इतने कम बाल होते हैं कि वो नज़र ही नहीं आते, जिससे उनकी सुंदरता कम हो जाती है। हालांकि कुछ लड़कियां आइब्रो को मोटा और घना दिखाने के आइब्रो पैंसिल का इस्‍तेमाल करती है, लेकिन यह आइब्रो को घना दिखाने का अस्‍थायी तरीका है। कुछ महिलाएं इसके लिए ब्‍यूटी ट्रीटमेंट भी अपनाती हैं। लेकिन ये ट्रीटमेंट हर कोई नहीं करा सकता है, क्‍योंकि यह बहुत महंगा होने के साथ-साथ हर किसी की स्किन को सूट करें यह जरूरी नहीं होता है। 

आजकल मोटी आइब्रोज का काफी ट्रेंड हैं। ये दिखने में काफी सुंदर लगती हैं और चेहरे भी भरा हुआ और सुंदर दिखता हैं। बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसे दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, करीना कपूर, करिश्‍मा और कंगना रनौत आदि भी मोटी आइब्रो रखना पसंद करती है। लेकिन अगर आपकी आइब्रो के बाल कम हैं और इस कारण आपकी खूबसूरती कम हो रही है तो अब आप बिना आइब्रो पैंसिल या कोई भी कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट इस्‍तेमाल किए घनी और मोटी आइब्रो पा सकती हैं। 

आवश्यक सामग्री

कैस्‍टर ऑयल- 2 बड़े चम्‍मच
नारियल का तेल- 1 बड़ा चम्‍मच 
लैवेंडर ऑयल- 2-3 बूंदें

बनाने का तरीका : आइब्रो ग्रोथ सीरम बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में कैस्‍टर ऑयल डालें। फिर नारियल का तेल डाल लें और इसके बाद लैंवेडर ऑयल की 2 बूंदें डाल लें।अब इन तीनों चीजों को अच्‍छे से मिक्‍स कर लें। फिर आप किसी छोटे से जार में स्‍टोर कर लें। इस्‍तेमाल करने के लिए, सोने से पहले अपने आइब्रोज पर मस्‍कारे के ब्रश से लगा लें। आप चाहे तो टूथ-पिक की हेल्‍प से भी इसे लगा सकती हैं। 

अगर आपकी आइब्रो भी पतली हैं तो इसे घना और सुंदर बनाने के लिए आप इस सीरम को लगा सकती हैं। लेकिन इसे लगाने से पहले एक बार पैच टेस्‍ट जरूर कर लें। हमेशा की तरह आज भी हम यहीं कहेंगे कि ऐसा इसलिए क्‍योंकि हर किसी की स्किन अलग तरह की होती है। 

अगर कंघी करने पर आपके बाल ज्यादा झड़ते है तो यहाँ जाने इसका बचाव, बाल कम झड़ेंगे

सर्दियों में शिया बटर का ऐसे इस्तेमाल जापानी नुस्खे को भी देता है मात, जाने

मेकअप मिस्टेक्स को ऐसे करे करेक्ट, बिना रिमूव किये हो जाएगा परफेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -