श्रीनगर की मस्जिदों पर गृह मंत्रालय की नज़र, अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

श्रीनगर की मस्जिदों पर गृह मंत्रालय की नज़र, अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा के लिहाज से अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों की तैनाती करने के निर्णय के बाद अब श्रीनगर की सभी मस्जिदें भी गृह मंत्रालय के रडार पर आ गई हैं. श्रीनगर के जिला पुलिस मुख्‍यालय के लेटर हेड पर एसएसपी की तरफ से इस बारे में श्रीनगर के तमाम पुलिस अधीक्षकों को पत्र जारी किया गया है.

एसएसपी की ओर से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली सभी मस्जिदों के बारे में उपयुक्‍त जानकारी जल्‍द से जल्‍द मुहैया कराएं ताकि इसको उच्‍च स्‍तर के अमले के पास भेजा जा सके. उल्लेखनीय कि प्रदेश में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए मोदी सरकार ने यहां अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती का निर्णय लिया है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल के जम्मू कश्मीर दौरे से लौटते ही वहां 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का निर्णय लिया गया है.

बताया जा रहा है कि कुछ जवान कश्मीर में पहुंच भी चुके हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अतिरिक्त केंद्रीय बलों की तैनाती से कश्मीर में आतंकी नेटवर्क को नेस्तनाबूत करने की मुहीम मजबूत होगी. इसके साथ ही सूबे में कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाए रखने में सहायता मिलेगी. बताया जा रहा है कि 15 अगस्त तक श्रीनगर में 15, पुलवामा और सोपोर में 10-10, बाकी 10 जिलों में 5-5 कंपनियां तैनात कर दी जाएगी. 

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई दुर्घटना पर गरमाई सियासत, मायावती ने बताया साजिश

कांग्रेस को फिर से सफल बनाने के लिए थरूर ने सुझाई नीति, प्रियंका को लेकर दिया बड़ा बयान

सुखबीर सिंह बदल का गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस विधयकों की मिलीभगत से चल रहा ड्रग तस्करी का धंधा