पंजाब दौरा: पीएम मोदी की सुरक्षा में कैसे हुई इतनी बड़ी चूक ? गृह मंत्रालय ने चन्नी सरकार से मांगी रिपोर्ट
पंजाब दौरा: पीएम मोदी की सुरक्षा में कैसे हुई इतनी बड़ी चूक ? गृह मंत्रालय ने चन्नी सरकार से मांगी रिपोर्ट
Share:

अमृतसर: पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. दरअसल, पीएम मोदी बुधवार को पंजाब यात्रा पर पहुंचे थे. यहां सड़क के रास्ते हुसैनीवाला जाते समय कुछ प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री का रास्ता रोक लिया. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला यहां 15-20 मिनट फंसा रहा. इसे पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. इसे लेकर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की है. 

दरअसल, पीएम मोदी बठिंडा पहुंचे थे. यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक तक जाना था. मगर खराब रोशनी और बारिश की वजह से पीएम मोदी 20 मिनट तक प्रतीक्षा करते रहे. फिर भी मौसम में कोई सुधार नहीं हुआ, तो उन्होंने सड़क के रास्ते राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का निर्णय लिया. इस रास्ते से 2 घंटे का वक़्त लगना था. पंजाब DGP से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद पीएम मोदी सड़क के रास्ते आगे बढ़े.  राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किमी पहले पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला जब फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो यहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक रखा था. इसके कारण पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसा रहा.  

गृह मंत्रालय के अनुसार, पीएम मोदी के कार्यक्रम और दौरे के संबंध में पंजाब सरकार को पहले ही अवगत करा दिया गया था. ऐसे में नियमों के अनुसार, राज्य को सुरक्षा के साथ ही आकस्मिक योजना तैयार रखने की आवश्यकता थी. साथ ही आकस्मिक प्लान के मद्देनज़र पंजाब सरकार को सड़क मार्ग पर अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी, किन्तु ऐसा नहीं हुआ. इस सुरक्षा चूक के बाद काफिले के बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने का फैसला किया गया. 

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -