बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए कोरोना के 92 नए मामले, चार लोगों ने तोड़ा दम- स्वास्थ्य मंत्रालय
बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए कोरोना के 92 नए मामले, चार लोगों ने तोड़ा दम- स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के संक्रमण के 92 नए मामले सामने आए हैं।  जबकि 4 की मौत हुई है। पूरे देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 1071 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक प्रेस वार्ता में इस सम्बन्ध में जानकारी दी है।

उन्होंने आगे कहा कि, "लाकडाउन के बाद आंकड़े बताते हैं कि हम सही दिशा में जा रहे हैं। 100वां मामला और हजारवां मामला आने में 12 दिन लगे जबकि दुनिया के अन्य विकसित देशों में ये आंकड़े तेजी से बढ़े। कुछ हद तक हमे पॉजिटिव रिजल्ट मिले हैं।"  स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज यह पूरी जानकारी जारी की है कि देश में मेडिकल इक्विपमेंट्स की उपलब्धता क्या-क्या है और क्या तैयारी है। सरकार की ओर से कहा गया है कि देश में किसी भी प्रकार के आपातकाल हालात से निपटने के लिए पूरी तैयारियां की जा रही हैं। दवा उद्योगों ने आश्वासन दिया है कि देश में किसी भी प्रकार से दवाइयों की कमी ना अभी है और ना ही होने दी जाएगी। 

पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट यानी PPE जो कि स्वास्थ्य कर्मचारी अस्पतालों में मरीजों के उपचार और देखरेख के दौरान पहनते हैं, वह अभी देश में नहीं बनती हैं, बाहर से आती थी किन्तु केंद्र सरकार ने इनको देश में ही बनाने की शुरुआत की है और बड़े पैमाने पर इसकी तैयारी हो रही है। 

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -