केजरीवाल ने बढ़ाया विधायकों का वेतन तो गृह मंत्रालय ने उठाया ये कदम
केजरीवाल ने बढ़ाया विधायकों का वेतन तो गृह मंत्रालय ने उठाया ये कदम
Share:

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने विधानसभा सदस्यों का वेतन बढ़ाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को 'प्रतिबंधित' कर दिया है। सूत्र ने कहा कि सरकार ने वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था, जिससे यह अन्य राज्य विधानसभाओं के बराबर हो गया।

दिल्ली के विधायकों के वेतन और भत्तों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव पिछले पांच साल से गृह मंत्रालय के पास लंबित है. विकास के करीबी सूत्रों ने कहा कि एमएचए ने "प्रस्ताव को प्रतिबंधित कर दिया है।" आम आदमी पार्टी के विधायकों की छह सदस्यीय समिति, जिसका गठन दिल्ली विधानसभा ने केंद्र के साथ मंत्रियों और विधायकों के वेतन में प्रस्तावित वृद्धि के मुद्दे को उठाने के लिए किया था, ने पिछली बार इस साल मार्च में प्रस्ताव भेजा था। हालाँकि, यह बिल शून्य और शून्य हो गया क्योंकि इसे विधानसभा में पेश करने से पहले संबंधित अधिकारियों से पूर्व अनुमति नहीं ली गई थी।

दिल्ली के विधायकों का वेतन पिछले एक दशक में नहीं बढ़ाया गया है. अभी दिल्ली के एक विधायक को 53,000 रुपये महीने मिलते हैं। इसमें वेतन के रूप में 12,000 रुपये शामिल हैं, और बाकी भत्ते हैं। इसके अलावा, उन्हें दो स्टाफ सदस्यों को भुगतान करने के लिए 30,000 रुपये प्रति माह मिलते हैं, जिन्हें वे काम पर रख सकते हैं। कई राज्य अपने विधायकों को घर का किराया, कार्यालय का किराया, कर्मचारी और वाहन भत्ते जैसे कई अन्य भत्ते और भत्ते प्रदान करते हैं जो दिल्ली के विधायकों को नहीं मिलते हैं।

सागर हत्याकांड: सुशील कुमार और उसके साथियों ने सागर को 40 मिनट तक पीटा था, चार्जशीट में खुलासा

महाराष्ट्र के सांसदों ने की वित्तमंत्री सीतारमण से मुलाकात

पुरानी चम्मच ने चमकाई शख्स की किस्मत, 90 पैसे में खरीदी चम्मच 2 लाख रूपये में बेची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -