राहुल गाँधी की नागरिकता पर फिर गरमाई सियासत, 15 दिनों में माँगा जवाब
राहुल गाँधी की नागरिकता पर फिर गरमाई सियासत, 15 दिनों में माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता का मामला फिर एक बार गरमा गया है. अब इस संबंध में गृह मंत्रालय की ओर से राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है. राहुल गांधी से सवाल किया गया है कि आपकी ब्रिटिश नागरिकता को लेकर शिकायत की गई है, इस पर आप अपना जवाब पेश करें और तथ्य सामने रखें. राहुल गांधी से 15 दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा गया है.

गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को यह नोटिस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की शिकायत पर जारी किया है. 29 अप्रैल को नागरिकता निदेशक बीसी जोशी की ओर से भेजे गए इस नोटिस में राहुल गांधी से सवाल किया गया है कि एक कंपनी के दस्तावेज में आपकी नागरिकता ब्रिटिश दर्शाई गई है, इस पर आप सही तथ्य पेश करें. पत्र में लिखा गया है कि, 'सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गृह मंत्रालय को जानकारी दी है कि 2003 में यूके में पंजीकृत Backops Limited नाम की कंपनी में राहुल गांधी निदेशक हैं.

साथ ही राहुल गाँधी इस कंपनी में सचिव भी हैं. शिकायत में यह भी कहा गया है कि 2005 और 2006 में कंपनी द्वारा फाइल किए गए वार्षिक रिटर्न में राहुल गांधी की जन्मतिथि 19/06/1970 दर्शाई गई है और उनकी नागरिकता ब्रिटिश दर्शाई गई है.' स्वामी की इस शिकायत का हवाला देते हुए नागरिकता निदेशक ने राहुल गांधी से 15 दिनों के अंदर गृह मंत्रालय को अपना जवाब देने के लिए कहा है.

खबरें और भी:-

VIDEO: 5 साल बाद नज़र आया ISIS का सरगना बगदादी, कही ये बात

बिहार महागठबंधन में फिर आई दरार, शत्रु के सामने उतरीं VIP की उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव: आज बिहार में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, विजयी संकल्प रैली को करेंगे सम्बोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -