राजनाथ को मोदी की फ़िक्र, सुरक्षा के लिए जारी किए दिशा-निर्देश
राजनाथ को मोदी की फ़िक्र, सुरक्षा के लिए जारी किए दिशा-निर्देश
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए हमेश से ही पुख़्ता इंतजाम किए जाते है. पीएम की सुरक्षा के लिए आपने अक्सर उनके पास कई बॉडीगार्ड देखे होंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए है. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए उसकी ओर से जारी दिशा-निर्देश नए नहीं हैं. अतः इन्हे आए दिन समय-समय पर दोहराया जाता हैं. 

मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि उसने हाल ही में सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर रोड़ शो के दौरान वीवीआईपी के सुरक्षा इंतजामों से जुड़े दिशानिर्देश या मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को दोहराया था. मंत्रालय से प्राप्त ख़बरों के मुताबिक, इन दिशानिर्देशों या एसओपी के जरिए कोई नई बंदिश नहीं जोड़ी गई है और पहले से तय प्रोटोकॉल ही दोहराए गए हैं. 

गौरतलब है कि 11 जून को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा की समीक्षा की थी. जहां उन्होंने पीएम की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रमुख एजेंसियों से सलाह-मशवरा भी किया था. हाल ही में मीडिया में ख़बरें भी आई थी कि पीएम की जान को खतरा है, और वह कुछ लोगों के निशाने पर है. बता दे कि पिछले दिनों एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ था, जो मोदी की मौत की साजिश रच रहा था. वहीं दिल्ली में रोड़ शो के दौरान भी पीएम की सुरक्षा में चूक देखने को मिली थी. दिल्ली में रोड़ शो के दौरान पीएम की गाड़ी के सामने अचानक एक महिला आ गई थी. 

अंदर की खबर, बिहार NDA में सब कुछ ठीक नहीं है

27 जुलाई को होगा सबसे लम्बा खग्रास चंद्रग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -