सरकार ने रोका सीआरपीएफ जवानों का राशन भत्ता !
सरकार ने रोका सीआरपीएफ जवानों का राशन भत्ता !
Share:

नई दिल्ली: तीन लाख CRPF कर्मियों के राशन भत्ते पर सरकार ने कुल्हाड़ी चला दी है. सरकार की तरफ से एक सूचना जारी करते हुए कहा गया है कि उन्हें सितंबर का राशन भत्ता नहीं मिलेगा. एक इंटरनल कम्यूनिकेशन में कहा गया है कि सितंबर में मासिक वेतन में मिलने वाला उनका राशन भत्ता नहीं मिलेगा. CRPF कर्मी हर माह 3000 रुपये के इस भत्ते का प्रयोग कैंटीन और मेस से खाना खरीदने में करते हैं.

द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, बार-बार रिमाइंडर के बाद भी गृह मंत्रालय ने जुलाई, अगस्त और सितंबर के राशन भत्ते के लिए आवश्यक 800 करोड़ रुपये का फंड जारी नहीं किया है. CRPF ने 22 जुलाई, 8 अगस्त और 9 सितंबर को भेजी सूचना में गृह मंत्रालय से 800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंड देने की मांग की थी,  ताकि वेतन के साथ इसे दिया जा सके. लेकिन गृह मंत्रालय की तरफ से यह अतिरिक्त बजट नहीं दिया गया है. लिहाजा सितंबर 2019 से राशन भत्ता का पैसा नहीं दिया जा सकेगा. गृह मंत्रालय द्वारा इस बारे में सभी CRPF कर्मियों को सूचित करने को कहा गया है.
 
हालांकि टेलीग्राफ की इस रिपोर्ट पर CRPF ने स्पष्टीकरण दिया है. इसमें कहा गया है गृह मंत्रालय की तरफ से 12.7.2019 को राशन भत्ते के तौर पर प्रत्येक सीआरपीएफकर्मी को 22,144 एरियर दिया गया है. यह राशि राशन मनी अलाउंस लेने वाले 2 लाख कर्मियों को दी गई है. लिहाजा राशन मनी अलाउंस की रकम न मिलने की बात निराधार है. सीआरपीएफ जवानों के कल्याण के लिए समर्पित है.

ग़ाज़ियाबाद में वास्ते प्लास्टिक से बनाई गई सड़क, महापौर ने किया उद्घाटन

मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- लक्ष्मी का रूप होती है बेटियां, दिवाली पर शुरू होगा नया अभियान

हरियाणा विधानसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, की 41 नामों की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -