रेल का टिकट ही बनेगा कर्फ्यू पास, स्टेशन से घर जाने तक कोई नहीं रोकेगा

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण लंबे समय से बंद ट्रेनों का परिचालन कल यानी मंगलवार से शुरू हो रहा है. इस बारे में गृह मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि उन रेल यात्रियों को कर्फ्यू पास बनवाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी जिनके पास कन्फर्म ई-टिकट है. गृह मंत्रालय ने मंगलवार से फिर से आरंभ हो रही ट्रेन सेवा के बारे में जानकारी दी कि कल से नई दिल्ली से 15 ट्रेनें चलेंगी. कन्फर्म टिकट वाले मुसाफिर ही यात्रा कर सकेंगे और इसके लिए उन्हें कर्फ्यू पास लेने की कोई आवश्यकता नहीं होगी.

गृह मंत्रालय ने रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के आवागमन के बारे में दिशा-निर्देश जारी कर दिया है, जिसके अनुसार केवल कंफर्म ई-टिकट वाले यात्री ही रेलवे स्टेशन में एंट्री कर पाएंगे. वहां उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी, जिनमें लक्षण नहीं हैं सिर्फ वही यात्री सफर कर सकेंगे. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

पिछले दिनों औरंगाबाद में रेल पटरी पर हुए हादसे के बाद ऐसी अप्रिय हादसा फिर न हो, इसके लिए गृह मंत्रालय की तरफ से यह भी कहा गया है कि केंद्र ने राज्यों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रवासी मजदूर रेलवे पटरियों का उपयोग न करें, साथ ही उनके लिए भोजन, आश्रय का बंदोबस्त तब तक करें जब तक कि उनके लिए रेलगाड़ियों या बसों की व्यवस्था न की जा सके.

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

इन स्टेप्स को फॉलो करके कर सकते है किसान योजना का रजिस्ट्रेशन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -