असम से जुड़े अहम मुद्दों पर गृह मंत्रालय की बड़ी बैठक, सीएम सोनोवाल रहेंगे मौजूद
असम से जुड़े अहम मुद्दों पर गृह मंत्रालय की बड़ी बैठक, सीएम सोनोवाल रहेंगे मौजूद
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने असम से जुड़े तीन अहम मुद्दों राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC), छह समुदायों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग और असम समझौते की अहम उपधारा के कार्यान्वयन के लिए गठित की गई समिति की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए रविवार को यहां हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। अधिकारियों ने रविवार को इस संबंध में जानकारी दी है।

असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) के नेतृत्व में राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों की टीम मीटिंग के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच चुकी है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी बैठक में हिस्सा लेंगे। मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि रविवार शाम को होने वाली मीटिंग में असम-केन्द्रित NRC, छह जातीय समुदायों कोच-राजबोंगशी, ताइ-अहोम, मताक, मरोन, चुटिया तथा चाय बागानों से जुड़े जनजातियों को अनूसूचित जनजाति का दर्जा देने और असम समझौते की छठी उपधारा को लागू करने को लेकर समिति की रिपोर्ट पर मंथन किया जाएगा।

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे।  हालाँकि अब वे स्वस्थ हैं और फिर से अपना काम संभालने कि शुरुआत कर चुके हैं।  आज अमित शाह लोकसभा की कार्यवाही में भी हिस्सा लेने वाले हैं।  

राज्यसभा में ध्वनि मत से पारित हुए दो कृषि संबंधी बिल, राजनाथ-नड्डा ने जताई ख़ुशी

मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पिता का कोरोना से निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक

अगर कृषि बिल 'किसान विरोधी' हैं तो पूरे देश में विरोध क्यों नहीं हो रहा - संजय राउत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -