14 साल बाद कश्मीरी आतंकियों पर बरसेंगी BSF की गोलियां, आतंकवाद पर गृह मंत्रालय की बड़ी बैठक
14 साल बाद कश्मीरी आतंकियों पर बरसेंगी BSF की गोलियां, आतंकवाद पर गृह मंत्रालय की बड़ी बैठक
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की आंतरिक सुरक्षा और टारगेट किलिंग मामले पर गृह मंत्रालय लगातार अलर्ट है और इस मुद्दे को लेकर आज बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है. गृह सचिव अजय भल्ला के नेतृत्व में यह अहम बैठक बुलाई गई है. बता दें कि बीते कुछ समय में केंद्र शासित प्रदेश में टारगेट किलिंग की वारदातें बढ़ी हैं.

गृह मंत्रालय द्वारा बुलाई गई अहम बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ, खुफिया विभाग के अधिकारी, जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह, NIA और CRPF के DG और सुरक्षा विभाग से संबंधित उच्च अधिकारी मौजूद हैं. इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुई टारगेट किलिंग और वहां की आंतरिक सुरक्षा प्रमुख एजेंडा है. उल्लेखनीय है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ महीनों में आतंकियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम दिया और कई आम लोगों को मौत के घाट उतार दिया. ताबड़तोड़ हुई कई हत्याओं के बाद सुरक्षाबलों पर नए सिरे से रणनीति बनाने की चुनौती है. स्थानीय सरकार और सुरक्षा बलों की तरफ से आतंकी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कई ऐहतियाती कदम उठाए गए, मजदूरों को भी खास सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है.

हाल की घटनाओं में कई श्रमिकों की हत्या कर दी गई थी. सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई भी तेज कर दी गई है. सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान लगभग 14 वर्षों के बाद फिर से अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ मुहीम चलाएंगे. पहले चरण में BSF की लगभग दो दर्जन कंपनियों को कश्मीर में तैनात किया जा रहा है. हर कंपनी में सामान्य तौर पर 90 से 100 अधिकारी और जवान शामिल होते हैं.

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

इस राज्य में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने राज्य का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -