हनुमान जन्मस्थल विवाद पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, बोले- 'कोई फर्क नहीं पड़ता कि हनुमान जी का जन्म कहा हुआ'
हनुमान जन्मस्थल विवाद पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, बोले- 'कोई फर्क नहीं पड़ता कि हनुमान जी का जन्म कहा हुआ'
Share:

मुंबई: इन दिनों महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा से लेकर हनुमान के जन्म स्थल तक का विवाद ख़बरों में बना है। दरअसल, एक ओर सनातन धर्म गुरु द्वारा दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के किष्किंधा में हनुमान जी का जन्म स्थल है तो वहीं दूसरी ओर दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र के अंजनेरी में हनुमान जी का जन्म स्थल है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने बयान दिया है। 

उन्होंने कहा कि इस पूरे देश मे इस प्रकार का एक वातावरण निर्माण करने का काम चल रहा है तथा महाराष्ट्र में भी हो रहा है। जो मुद्दा नहीं है उसे मुद्दा बनाकर पेश किया जा रहा। साथ ही और लोगों मे एक डर व मतभेद उत्पन्न किया जा रहा है। हालांकि ये ठीक नही है इसे अधिक अहमियत नही देना चाहिए। जो भक्ति करने वाले लोग हैं उनके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि हनुमान जी का जन्म कहा हुआ, वो हनुमान जी के भक्त है तो हनुमान जी की भक्ति करते है।

मैंने कहा है कि कुछ लोगो का ये एजेंडा है मन्दिर मस्जिद तथा इसी के लिए ये सब किया जाता है। इसमें कोई लॉ एंड ऑर्डर के प्रश्न निर्माण होने वाला नहीं है। NCP की ओर से कोई नाराजगी नही है। मगर कोई स्थानीय मुद्दे होते है तथा उसको लेकर कोई नाराजगी जताता है तो कोई बात नही है किन्तु इन बातों का हल इकट्ठा बैठकर कर सकते है सार्वजनिक ऐसे बयान देने चाहिए इसमे हम साथ मे बैठकर रास्ता निकालने का प्रयास करेंगे। मनसे द्वारा इसी मुद्दे पर NCP को घेरने के सवाल पर उन्होंने MNS पर ही तंज कसा की इसमे MNS का क्या है कि उनका स्टैंड है।

'अगर आप भाजपा में होतीं, तो आपको चुनाव लड़वा देते..', शिमला में एक महिला लाभार्थी से बोले PM मोदी

सत्येंद्र जैन केस: विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई हो तो एजेंसियों का दुरूपयोग.., ममता का केंद्र पर आरोप

भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार ससुराल आ रहे है जेपी नड्डा, स्वागत की तैयारियों में जुटी सास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -