गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी पर साधा निशाना, पत्र लिखकर मांगा जवाब
गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी पर साधा निशाना, पत्र लिखकर मांगा जवाब
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के Home minister अनिल विज ने अब डीजीपी पर निशाना साध दिया है. वहीं सीआईडी मुखिया से टकराव और विभाग को लेकर चले विवाद का पटाक्षेप होने के बाद गृह मंत्री ने पुलिस कप्तान की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई है. जंहा इसके पीछे वजह 19 नवंबर 2019 को पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग को लेकर हुए फैसलों में से एक का भी लागू न हो पाना है.

मिली जानकारी एक अनुसार जिससे अनिल विज को कड़ा रुख अपनाना पड़ा है. यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने पुलिस विभाग के फैसलों को गंभीरता से लागू करने के लिए डीजीपी मनोज यादव को पत्र लिखा है. पत्र में बाकायदा, 19 नवंबर को हुई बैठक का इस चीज का हवाला दिया गया है. साथ ही बैठक में पुलिस आधुनिकीकरण और कर्मचारियों के कल्याण के लिए लिए गए फैसलों में से एक भी लागू न करने पर नाखुशी प्रकट की है. गृह मंत्री ने तुरंत उन फैसलों को लागू करने के लिए कहा है. साथ ही फैसलों पर अब तक अमल न होने का कारण भी पूछा है.

जंहा इस बात का पता चला है कि गठबंधन सरकार में यह पहला मौका नहीं है, जब अधिकारियों ने गृह मंत्री के निर्णय को अमलीजामा पहनाने में आनाकानी की है. वहीं  इससे पहले सीआईडी विभाग के मुखिया भी आदेशों को मानने की हिमाकत कर चुके हैं. जंहा गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि उन्होंने डीजीपी को पत्र लिखा है. यह एक रुटीन प्रक्रिया है. वहीं पुलिस विभाग में लंबित मामलों तफ्तीश पूरी करने में तेजी आई है. पुलिस अधिकारी तत्परता से काम कर रहे हैं. कामचोर अफसरों की कार्यप्रणाली सुधारी जाएगी.

कोरोना ने निगली कई जिंदगियां, मरने वालों की 2,442 हुई संख्या

जल्द ही तुर्की खोलेगा पहला अंतरिक्ष प्रशिक्षण केंद्र, देगा आकाशगंगाओं की जानकारी

संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- 'नहीं है किसी राजनीतिक दल से परहेज...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -