रुस की यात्रा पर रवाना हुए गृहमंत्री
रुस की यात्रा पर रवाना हुए गृहमंत्री
Share:

भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रूस के तीन दिवसीय दौरे के लिए रविवार को रवाना हो गए हैं. इस दौरान राजनाथ सिंह रूसी संघ के गृह मंत्रालय के बीच एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे. उनकी यह यात्रा काफी अहम है जिसमे राजनाथ सिंह भारत और रूस के बीच आतंकवाद के खात्मे और मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए, संयुक्त कार्यवाही समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे.

उल्लेखनीय है कि गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने उनकी इस यात्रा के बारे में बताया कि, सिंह भारत और रूसी संघ के गृह मंत्रालय के बीच एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे. यह समझौता दोनों देशो के बीच सूचनाओं, विशेषज्ञता के आदान प्रदान, बेहतर कार्य प्रणाली के माध्यम से द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा. साथ ही इस समझौते से रूस भारत की आतंकवाद को रोकने में मदद करेगा तथा क्षेत्र में सुरक्षा को पुख्ता बनाएगा. गृह मंत्री सिंह रूसी संघ के गृह मंत्री व्लादिमीर कोलोकोल्तसेव तथा अन्य वरिष्ठ रूसी नेतृत्व से बातचीत करेंगे जिसमे द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर सहमति के अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार किया जाएगा.

गृहमंत्री ने रूस की यात्रा पर रवाना होने से पहले एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने लिखा कि ‘‘इस साल भारत और रूस अपने राजनयिक संबंधों की 70 वीं सालगिरह मना रहे हैं. हम रूस के साथ भारत की रणनीतिक एवं सुरक्षा साझेदारी को और गहरा करना चाहते हैं.’’

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने किया, यूपी में भाजपा का प्रचार

भाजपा के भीष्म : लालकृष्ण आडवाणी

कांग्रेस को भारी पड़ गया, केंद्रीय मंत्री राजनाथ पर ट्वीट करना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -