केरल: राजनाथ सिंह ने लिया बाढ़ का जायज़ा, राहत शिविरों का भी करेंगे निरिक्षण

केरल: राजनाथ सिंह ने लिया बाढ़ का जायज़ा, राहत शिविरों का भी करेंगे निरिक्षण
Share:

तिरुअनंतपुरम: भारत के दक्षिणी राज्य केरल में बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है. इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी तक केरल में बाढ़ ने 37 लोगों की जिंदगी निगल ली है, वहीं 54000 हज़ार लोग बेघर हो गए हैं. हालांकि फ़िलहाल केरल में बारिश थम चुकी है, लेकिन राज्य के लिए मुसीबत टली नहीं है, मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसी के चलते केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह राज्य की स्थिति का जायज़ा लेने केरल पहुंचे हैं.

केरल बाढ़ : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे CM पिनाराई

राजनाथ सिंह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोन्स के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया है, इसमें उन्होंने हेलीकाप्टर से इडुक्की, कन्नूर, वायनाड आदि इलाकों का जायजा लिया है, बताया जा रहा है कि इसके बाद वे राहत शिविरों का भी निरिक्षण करेंगे. इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को केंद्र की तरफ से हर संभव मदद दिलवाने का आश्वासन दे चुके हैं. 

केरल पर गहराता जा रहा बारिश का क़हर, 14 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी

वहीं राहत और बचाव दल भी युद्धस्तर पर बचाव कार्य में जुड़े हुए हैं. दो दिन पहले इडुक्की जिले में मानकुलम क्षेत्र के विरंजापारा से संपर्क टूट गया था, क्योंकि गांव को जोड़ने वाला कॉन्क्रीट पूल बाढ़ में बाह गया था, इस गाँव में लगभग 800 परिवारों के फंसे होने की आशंका थी, फ़िलहाल सेना द्वारा एक अस्थाई पूल बनाया गया है, जिसके रास्ते लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया जा रहा है. आपको बता दें कि केरल के कई इलाकों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. 

खबरें और भी:-

NIA ने हैदराबाद से गिरफ्तार किए दो संदिग्ध, ISIS से जुड़ रहे हैं तार

मुंबई एयरपोर्ट पर पुलिस ने पकड़ी कोकीन की बड़ी खेप

NGT ने दिए मस्जिदों की जाँच के निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -