इंदौर को गृहमंत्री ने दी बड़ी सौगात, बदला जाएगा बंगाली फ्लाईओवर का नाम
इंदौर को गृहमंत्री ने दी बड़ी सौगात, बदला जाएगा बंगाली फ्लाईओवर का नाम
Share:

इंदौर: इंदौर के प्रभारी बनने के बाद पहली बार नरोत्तम मिश्रा इंदौर आए। यहाँ उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया और वह उससे संतुष्ट भी नजर आए। इस दौरान उन्होंने कहा, ''कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की हमारी पूरी तैयारी है। हमने 10 हजार से ज्यादा बेड की व्यवस्था कर ली है।'' इसी के साथ प्रभारी मंत्री ने इस दौरान इंदौरियों को कुछ सौगातें भी दी। जी दरअसल उन्होंने बंगाली फ्लाईओवर को स्व। माधवराव सिंधिया सेतु के नाम पर रखने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने एमवाय अस्पताल को मॉडल अस्पताल बनाने की भी घोषणा की।

वही उन्होंने बाणगंगा अस्पताल को 100 बिस्तरों वाला बनाने के बारे में कहा। इस दौरान प्रभारी मंत्री नराेत्तम मिश्रा ने कहा, ''प्रदेश में काेराेना अब नियंत्रण में है। पूरे प्रदेश आज 29 नए मामले आए, जबकि 38 लाेग ठीक हाेकर घर लाैटे हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजाें की संख्या की बात करें, ताे 403 मरीज हैं। प्रदेश में काेराेना समाप्ति की ओर है। मुख्यमंत्री खुद समीक्षा कर रहे हैं। हमारा प्रतिदिन 70 हजार से ज्यादा टेस्ट का टारगेट है। इसमें इंदाैर में प्रतिदिन 10 हजार टेस्ट का लक्ष्य रखा गया है।'' इंदौर में हुई बैठक के दौरान कहा गया कि बंगाली चौराहे पर निर्माणाधीन फ्लायओवर का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व। माधवराव सिंधिया के नाम पर किया जाएगा।

इसी के साथ यह भी निर्णय लिया गया कि इंदौर के एमवाय अस्पताल को मॉडल अस्पताल के रूप में विकसित किया जाएगा। वही बाणगंगा अस्पताल का विस्तार कर 30 बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाकर 100 बिस्तरों का किया जाएगा। अब इन सभी बातों को लेकर राज्य शासन को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि शासकीय समितियों का गठन एक महीने में कर लिया जाएगा।

बैठक के दौरान यह गया कि ''इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के दौरान 3 लाख नागरिकों को प्रधानमंत्री खाद्यान्न योजना और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के तहत दिया गया। ऐसे में इन परिवारों के 15 लाख से अधिक लोगों को इसका लाभ मिला। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत एक लाख 93 हजार 740 क्विंटल और प्रधानमंत्री खाद्यान्न योजना के तहत एक लाख 27 हजार 920 क्विंटल अनाज बांटा गया। ऐसे परिवार जिनके पास अस्थायी पर्ची है, उनसे पात्रता के दस्तावेज लेकर शीघ्र ही पात्रता पर्ची को स्थाई किया जाएगा।''

अचानक 6 मंजिला फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जान बचाने के लिए इमारत से नीचे कूदे लोग

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा- "12 जुलाई से आगे बढ़ सकता है COVID कर्फ्यू...:"

जैकलीन फर्नांडिस का नया फोटोशूट देखकर उड़े फैंस के होश, दिल थामकर देंखे ये तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -