बाबूलाल गौर का बयान सुन बच्चा सपकपाया
बाबूलाल गौर का बयान सुन बच्चा सपकपाया
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश में तेजी से बच्चो के अपहरण के मामलो में बढ़ोतरी हुई है तथा ऐसे केसो में कुछ बच्चे खुद ही घर से भागते है व वापस लौट आते है. ऐसे ही एक केस के तहत भोपाल के आम वाली मस्जिद शफाखाने के पास जहांगीराबाद में रहने वाले मोहम्मद नईम का बेटा फैजान 15 अगस्त को लाल परेड ग्राउंड के पास से लापता हो गया था। बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पिता ने जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन में की थी. परन्तु लापता फैजान शनिवार को वापस घर लौट आया. फैजान ने बताया की वह अपनी मर्जी से घर से भागा था। 

उस पर कोई दबाव नहीं था। न ही उसे किसी ने भागने के लिए कहा था। बच्चा खुद भोपाल से मुंबई जा रही ट्रेन में बैठा था। इधर-उधर घूमने के बाद वह बैतूल जिले के निवासी सुनील चौहान को आमला के पास मिला। सुनील ने भोपाल में बच्चे के घरवालों को फोन किया। इसके बाद पुलिस की मदद से वह घर लौट पाया। फैजान के घर आने पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने फैजान से मुलाकात की तो ऐसे सवाल पूछे की फैजान के माता पिता सहित वहां मौजद मीडियाकर्मी भी अचंभित हो गए फैजान से गौर ने पूछा की "तुम घर से क्यों भागे थे? क्या स्मोक करते हो? फिर भागे तो बंद कर देंगे तुम्हे। तुम्हारे साथ इन्हें (घरवालों को) भी बंद कर देंगे।" 

गौर ने कहा की इन बच्चो के इस तरह से लापता होने की वजह से उनके घरवालो के साथ साथ पुलिस भी परेशान होती है। फोटो छपवाना पड़ते हैं। वायरलेस करना पड़ता है तथा माँ बाप की यह जिम्मेदारी बनती है कि वे बच्चों को ऐसा कदम उठाने से रोकें। एमपी में बच्चो के लापता होने के रिकार्ड पर नजर डाले तो पूरे मध्य प्रदेश से रोजाना 26 बच्चे गायब हो रहे हैं. इनमे 16 लड़किया है. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार भोपाल में सात सालो में 5032 बच्चे गायब हुए है. यानी भोपाल में रोज दो बच्चे, इंदौर से पांच, जबलपुर से तीन व ग्वालियर से एक बच्चा रोज ग़ुम होता है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -