गृहमंत्री अमित शाह 10 राज्यों के सीएम के साथ नक्सल मुद्दे पर समीक्षा बैठक की करेंगे अध्यक्षता
गृहमंत्री अमित शाह 10 राज्यों के सीएम के साथ नक्सल मुद्दे पर समीक्षा बैठक की करेंगे अध्यक्षता
Share:

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाकर सुरक्षा और विकास दोनों पर वामपंथी उग्रवाद और संबंधित मुद्दों की समीक्षा की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अर्धसैनिक बलों के प्रमुख भी बैठक में शामिल होंगे।

अधिकारी ने कहा "बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि 10 नक्सल प्रभावित राज्यों में वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) के खिलाफ लड़ाई में नई रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए सीखा गया है।" बैठक कथित तौर पर विज्ञान भवन में होगी जहां सभी 10 नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे। छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, केरल और मध्य प्रदेश - या उनके प्रतिनिधि अपने राज्यों की मौजूदा स्थिति और विकास परियोजनाओं की प्रगति से अवगत कराएंगे। इन दस राज्यों के मुख्य सचिवों और अर्धसैनिक बलों के प्रमुखों के साथ पुलिस महानिदेशक भी बैठक में शामिल होंगे, जहां खुफिया ब्यूरो द्वारा इस मुद्दे पर एक प्रस्तुति देने की उम्मीद है।

सूत्रों ने पुष्टि की कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह के कार्यालय से इस सप्ताह की शुरुआत में नक्सल गतिविधियों का जायजा लेने और नक्सलवाद से निपटने के उपायों पर चर्चा करने के लिए एक निमंत्रण भेजा गया था। कहा जाता है कि केंद्र छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अभियान तेज करने की योजना बना रहा है, जहां पिछले कुछ वर्षों में सुरक्षा बलों पर बड़े हमले हुए थे।

IPL 2021: एनरिक नॉर्टजे की गेंदबाज़ी से प्रभावित हुए आकाश चोपड़ा, बोले- "ओवर स्पीडिंग का चालान काटो..."

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच से बाहर हुई ये खिलाड़ी

IPL 2021: फिर लौटेगा 90 का दौर, जब शारजाह के मैदान में भिड़ेंगी धोनी और विराट की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -