लद्दाख विवाद पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी- 'कोई भारत की एक इंच जमीन नहीं ले सकता'

लद्दाख विवाद पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी- 'कोई भारत की एक इंच जमीन नहीं ले सकता'

नई दिल्ली: लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार देश की एक-एक इंच धरती को बचाने के लिए पूरी तरह अलर्ट है और कोई इस पर कब्जा नहीं कर सकता। अमित शाह ने यह भी कहा कि सरकार चीन में लद्दाख के साथ तनाव को सुलझाने के लिए हरसंभव सैन्य और कूटनीतिक कदम उठा रही है।

क्या चीन ने भारतीय इलाके में प्रवेश किया है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने मीडिया से कहा कि, ''हम अपने एक-एक इंच भूभाग को लेकर सतर्क हैं, कोई इस पर कब्जा नहीं कर सकता। हमारे रक्षा बल और नेतृत्व देश की संप्रभुता और सीमा की रक्षा करने में सक्षम हैं।'' अमित शाह ने यह भी कहा कि सरकार देश की संप्रभुता और सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के संदर्भ में शाह ने विश्वास जताते हुए कहा कि राजग दो-तिहाई बहुमत प्राप्त करेगा।

अमित शाह ने आगे कहा कि नीतीश कुमार चुनाव के बाद राज्य के अगले सीएम बनेंगे। अमित शाह ने कहा कि अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बदलेगी और भाजपा वहां सरकार का गठन करेगी। उन्होंने कहा, ''हमें लगता है कि हम पश्चिम बंगाल में मजबूती से लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे।''

बिहार चुनाव: चिराग ने क्यों छोड़ा NDA का साथ ? अमित शाह ने बताई 'राज की बात'

कमला हैरिस और जो बिडेन ने नवरात्रि के पावन पर्व पर दी शुभकामनाएं

कॉलेज में 700 छात्रों में पाया गया कोरोना, कॉलेज अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा