गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, 'एएसबी जवानों को जल्द मिलेगी 100 दिनों की छुट्टी'
गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, 'एएसबी जवानों को जल्द मिलेगी 100 दिनों की छुट्टी'
Share:

नई दिल्ली: सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानों को जल्द 100 दिनों का अवकाश दिया जाएगा। इस बारे में एक प्रस्ताव पर गृह मंत्रालय विचार कर रहा है। नई दिल्ली में SSB की 56 वीं सालगिरह परेड के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक-डेढ़ वर्ष में हम ऐसी स्थिति ला देंगे कि एसएसबी का प्रत्येक जवान जो सीमा की सुरक्षा करता है, वो वर्ष में कम से कम 100 दिन अपने परिवार के साथ गुजर सके, ऐसी व्यवस्था गृह मंत्रालय करने जा रहा है।

अमित शाह ने यह भी कहा कि एसएसबी के लिए गृह मंत्रालय ने काफी सारी सुविधाएं बढ़ाने का काम किया है। कर्मियों की सेवानिवृत्ति उम्र को 57 वर्ष से बढ़ाकर 60 वर्ष कर दिया गया है। अमित शाह ने कहा कि जो लोग भारत में अमन देखना नहीं चाहते, वह भारत में घुसपैठ करने के लिए देश की नेपाल और भूटान से लगने वाली बॉर्डर का इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं। 130 करोड़ लोग चैन से इसलिए सो पाते हैं क्योंकि बॉर्डर की सुरक्षा करने वाले जवान शत्रुतापूर्ण माहौल में देश की रक्षा करते हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि SSB ने अपने पहले अवतार में जो काम किया है, जब भी भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में लिखा जायेगा, वह इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित होगा। भारत-चीन युद्ध के बाद जब इसकी स्थापना हुई तो इसका काम था कि बॉर्डर से सटे गांव व भारत के साथ जुड़ाव का सांस्कृतिक भाव जागृत करना और भारत के साथ इन गांवों को जोड़कर पूरे देश में सांस्कृतिक मेलजोल बनाए रखना।

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

500 रुपए की चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान, इस तरह करें नकली नोट की पहचान

हर महीने जमा कीजिए मात्र 55 रुपए, पेंशन के रूप में पाइए इतने रुपए प्रतिमाह, मोदी सरकार ने शुरू की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -