हिंदी दिवस पर गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी दिवस के अवसर पर देश के लोगों से अपनी मातृभाषा के साथ हिंदी का प्रयोग करने का संकल्प लेने का आग्रह किया. केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा  "हिंदी दिवस के अवसर पर, मैं सभी देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे मूल कार्यों में अपनी मातृभाषा के साथ-साथ आधिकारिक भाषाओं में से एक हिंदी का उत्तरोत्तर उपयोग करने का संकल्प लें। की प्रगति भारत मातृभाषा और राजभाषा के समन्वय में निहित है। आप सभी को हिंदी दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

कई ट्वीट्स में शश का अन्य संदेश इस प्रकार है: "भाषा भावनाओं को व्यक्त करने का सबसे शक्तिशाली माध्यम है। हमारी सांस्कृतिक चेतना और राष्ट्रीय एकता का आधार होने के अलावा, हिंदी प्राचीन सभ्यता और आधुनिकता और प्रगति के बीच एक सेतु का भी काम करती है। इसके तहत। मोदी जी के नेतृत्व में हम हिंदी और अन्य सभी भारतीय भाषाओं के समानांतर विकास के लिए निरंतर प्रतिबद्ध हैं। गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं के समानांतर विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

पीएम मोदी ने भी हिंदी दिवस के अवसर पर बधाई दी और कहा कि विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने हिंदी को एक सशक्त भाषा बनाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। पीएम मोदी का संदेश पढ़ता है: "आप सभी को हिंदी दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने हिंदी को एक सक्षम और सशक्त भाषा बनाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। यह आपके सभी प्रयासों का परिणाम है कि हिंदी लगातार एक मजबूत पहचान बना रही है। वैश्विक मंच पर ही।"

आज इन मंत्रों और आरती के साथ करें राधे-कृष्ण का पूजन

ओडिशा मेंपटरी से उतरकर नदी जा गिरे मालगाड़ी के छह डिब्बे

जानिए कौन थे 'राजा महेंद्र प्रताप' ? जिनके नाम से अलीगढ़ में बन रही यूनिवर्सिटी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -