दूसरे राज्यों में फंसे हैं बंगाल के मजदूर, सीएम ममता नहीं दे रहीं ट्रेन की अनुमति - अमित शाह

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दूसरे राज्यों से श्रमिकों को वापस लाने और राज्य से बाहर ले जाने के मामले में ममता सरकार की ढुलमुल नीतियों के खिलाफ अब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सख्त रवैया अपनाया हैं। इसी सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल सीएम और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को एक पत्र लिखा है। पत्र में प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर राज्य सरकार के रवैये पर सवाल उठाया गया है। बता दें कि केंद्र ने दो लाख से ज्यादा प्रवासियों की घर वापसी की योजना बनाई है।

सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लिखे पत्र में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि दूसरे राज्य में फंसे हुए बंगाल के मजदूर अपने गृहराज्य बंगाल आना चाहते हैं ,किन्तु उनके प्रति राज्य सरकार का रवैया ठीक नहीं है। लोगों को अपने यहां लाने में बंगाल सरकार तत्परता नहीं दिखा रही और राज्य में ट्रेनों को प्रवेश् करने की इजाजत नहीं दे रही है।
 
अमित शाह ने आगे कहा कि, 'यह बंगाल के प्रवासी मजदूरों के साथ नाइंसाफी है, इससे आगे उनके लिए और समस्या होगी।' उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार दो लाख से अधिक प्रवासियों को उनके गृह राज्य लौटने में सहायता करने की कोशिश कर रही है। गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा है कि जिस तरह दूसरे राज्य प्रवासी मजदूरों को अपने यहां लाने का बंदोबस्त कर रहे है, पश्चिम बंगाल भी वैसा ही करें।

कोरोना के कारण अमेरिका ने सख्त किए नियम, जानिए किन छात्रों को होगी US जाने की अनुमति

सीएम योगी पर प्रियंका का प्रहार, कहा- मजदुर देश के निर्माता, आपके बंधक नहीं

आनंदी बेन को बनाया जाए गुजरात का सीएम , थम जाएंगे कोरोना के मामले - सुब्रमण्यम स्वामी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -