जम्मू कश्मीर पर गृह मंत्री अमित शाह ने की उच्चस्तरीय बैठक, NSA अजित डोभाल और रॉ चीफ रहे मौजूद

जम्मू कश्मीर पर गृह मंत्री अमित शाह ने की उच्चस्तरीय बैठक, NSA अजित डोभाल और रॉ चीफ रहे मौजूद

नई दिल्‍ली : जम्‍मू कश्‍मीर के हालात को लेकर गृह मंत्रालय में सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में उच्‍चस्‍तरीय बैठक की गई। इस बैठक में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल और गृह सचिव भी मौजूद रहे। बैठक में इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (आईबी) और रॉ के अफसर भी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि इस बैठक में जम्‍मू कश्‍मीर की स्थिति को लेकर चर्चा हुई।

उल्लेखनीय है कि घाटी को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद एनएसए डोभाल ने कश्‍मीर का दौरा किया था। वहां उन्‍होंने स्‍थानीय लोगों के साथ मुलाकात कर हालत का जायज़ा लिया था और उनकी राय जानी थी। बताया जा रहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर में हालात मौजूदा दौर में सामान्‍य हैं। 14 दिनों के लंबे अंतराल के बाद आज कश्‍मीर में 190 प्राइमरी स्‍कूलों को खोला गया है। 

इसके साथ जम्मू कश्मीर के सभी सरकारी दफ्तरों में भी आज से कामकाज शुरू हुआ है। हालांकि अभी भी यहां 10वीं के ऊपर के स्‍कूलों को बंद रखा गया है। इसके अतिरिक्त जम्‍मू में भी सभी स्‍कूल कॉलेज खुल गए हैं। आपको बता दें कि धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनज़र इंटरनेट, लैंडलाइन आदि संचार सेवाओं को बंद कर दिया गया था।

हांगकांग के प्रदर्शन को कैसे रोक पाएगा चीन, एक लाख से अधिक प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे

तीन बार बिहार के सीएम रहे जगन्नाथ मिश्रा का निधन, राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया में नाक कटा चुके इमरान खान, क्या अब फिर से तख्तापलट देखेगा पाकिस्तान ?