नवरात्रि के शुभ अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

नई दिल्ली: नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्रि के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य शीर्ष नेताओं ने देश को बधाई दी। गृह मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हिंदी में ट्वीट किया- "शक्ति संचय और आत्म-जागरूकता के महान पर्व नवरात्रि के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। आदिशक्ति मां दुर्गा सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें और सुख प्रदान करें, सभी के जीवन में समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य हो। जय माता दी।"

 

वही एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री मोदी ने भी देश के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि नवरात्रि लोगों को अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए। सभी हिंदुओं के लिए त्योहार के महत्व पर विचार करते हुए उन्होंने कहा, "अगले दिन जगत जननी मां की भक्ति के लिए खुद को समर्पित करने के बारे में हैं।"

नवरात्रि के नौ दिनों का शुभ मुहूर्त गुरुवार से शुरू हो गया है। त्योहार का पहला दिन प्रतिपदा तिथि है जो देवी दुर्गा के आगमन का प्रतीक है। दुर्गा पूजा ज्यादातर घटस्थापना से शुरू होती है। प्रतिपदा को मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप माता शैलपुत्री की पूजा की जाती है। उन्हें हेमवती, भवानी और पार्वती के नाम से भी जाना जाता है। उनके चित्रमय चित्रण में उनके दाहिने हाथ में त्रिशूल और बाएं हाथ में कमल है।

क्या होता है ब्लू आधार कार्ड और कौन कर सकता है इसके लिए अप्लाई ?

आज से भक्तों के लिए खुले इन प्रसिद्ध मंदिरों के कपाट

सड़क दुर्घटना में गई 1 शख्स की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -