CRPF जवानों को जल्द मिल सकता है बड़ा दिवाली गिफ्ट, गृह मंत्री अमित शाह ने उठाया ये अहम कदम
CRPF जवानों को जल्द मिल सकता है बड़ा दिवाली गिफ्ट, गृह मंत्री अमित शाह ने उठाया ये अहम कदम
Share:

नई दिल्ली: ज्यादातर लोगों को शायद ही इस बात का पता होगा कि हमारी सुरक्षा में तैनात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CRPF) के जवान अपने परिवार के साथ 1 वर्ष में तक़रीबन 75 दिन ही गुजार पाते हैं, इस बात को गंभीरता से लेते हुए अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने CRPF जवानों के अवकाश को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है, जो इन जवानों और उनके परिवारवालों के लिए किसी तोहफे से कम साबित नहीं होगा.

गृहमंत्री अमित शाह ने CRPF जवानों के लिए एक व्यापक योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं; जिसमें CRPF के तक़रीबन 7 लाख जवानों को अपने परिवार के साथ कम-से-कम 100 दिन बिताने और सैनिकों की तैनाती की प्रक्रिया को डिजिटल करने संबंधी निर्देश शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले महीने ही CAPF मंत्रालय में CAPF के कामकाज को लेकर शाह को जानकारियां मुहैया कराई गई थी. इसके बाद शाह ने CRPF जवानों को लेकर यह बड़ा आदेश दिया है. मामले से संबंधित अधिकारीयों द्वारा यह जानकारी दी गई है.

अधिकारियों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB) और असम राइफल के शीर्ष नेतृत्व और महानिदेशकों को गृह मंत्री के इस निर्देश को अमल में लाने के लिए कहा गया है।

न्यू जर्सी इंडियन एंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी विक्रम भट्ट की 'घोस्ट'

एयर इंडिया को बड़ी राहत, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने टाला अपना फैसला

दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, EPFO कर्मचारियों को मिलेगा 60 दिन का बोनस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -