दिल्ली में CAA को लेकर भड़की हिंसा पर गृहमंत्रालय अलर्ट, अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक
दिल्ली में CAA को लेकर भड़की हिंसा पर गृहमंत्रालय अलर्ट, अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक
Share:

नई दिल्ली:  उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में शुरू हुए दंगों को तत्काल नियंत्रित करने के लिए उच्चस्तरीय मंथन आरंभ हो गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी आला हुक्मरानों को इस इमरजेंसी मीटिंग में तलब किया है. इसके साथ ही केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला ने स्थिति पर पैनी नजर रखे होने की बात कही है. उन्होंने हर स्थिति में शांति कायम करने के लिए की गई सभी जरूरी व्यवस्था पर संतुष्टि जाहिर की है.

दिल्ली में हुई हिंसक घटना में अब तक एक हेड कॉन्स्टेबल सहित 4 लोगों की जान जा चुकी है. इसके साथ ही 66 लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए जीटीबी और अन्य अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. गृह मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद आए हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के स्वागत समारोह में बिजी थे.

इसी बीच उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के जाफराबाद, भजनपुरा, मौजपुर, दयालपुर, गोकुलपुरी इलाके में दंगे फैलने की जानकारी मिली. चूंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सोमवार की रात में दिल्ली में ही रुकना था. इस हेतु आनन-फानन में उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले में बिगड़ी स्थिति को नियंत्रण करने की जिम्मेदारी खुद गृह मंत्री अमित शाह ने अपने हाथ में ले ली है.

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

क्या बंद हो जाएगा HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -