घर में ऐसे बनाएं बाहर जैसा और टेस्टी सिज़्लर

घर में ऐसे बनाएं बाहर जैसा और टेस्टी सिज़्लर

बाहर का खाना सभी को पसंद आता है. ऐसे में अगर कॉन्टिनेंटल फ़ूड की बात करें तो सबसे सिज़्लर का नाम आता है. वैसे तो और भी पकवान है जो  कॉन्टिनेंटल में आते हैं, लेकिन आज हम बात कर रहे हैं सिज़्लर की जिसे खाना सभी को पसंद होता है. तो आपको इसके लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप बाहर जैसा सिज़्लर घर में ही बना सकते हैं. आइये जानते हैं किस विधि से.

कितने लोगों के लिए : 4

सामग्री :

10-12 बड़े टुकड़े उबली हुई गाजर के, गोभी के 5-6 छोटे-छोटे फूल, 2 टे.स्पून उबली हुई हरी मटर, 2 टे.स्पून मशरूम के स्लाइस, 5-6 बेबी कॉर्न उबाल कर स्लाइस में कटे हुए, 1/2 कप उबला हुआ हरा पास्ता, 1/2 कप उबला हुआ स़फेद पास्ता, 1/2 कप पीजा सॉस, नमक और काली मिर्च स्वादानुसार, पकाने के लिए मक्खन.

विधि :

थोड़ा-सा मक्खन गर्म करके उसमें गाजर को एक मिनट तक तले. फिर उसमें नमक और काली मिर्च डालें. गोभी के टुकड़ों को नमक मिले गरम पानी में कुछ मिनट भिगोकर निकाल लें. थोड़ा-सा मक्खन गरम करके गोभी को एक मिनट तक तलकर उसमें भी नमक व काली मिर्च डालें. जब सर्व करना हो तो सिजलर प्लेट को गैस पर गर्म करके उस पर मक्खन लगाकर उसमें वेजीटेबल्स और पास्ता को सजाकर, 1/2 मिनट प्लेट को गर्म करें. ऊपर से पीजा सॉस पास्ता पर फैलाएं और बहुत थोड़ा-सा मक्खन प्लेट पर डालकर तुरंत सर्व करें.

संडे स्पेशल में बच्चों के लिए बनाएं टेस्टी सोया पनीर मोमोस

घर में बनाएं टेस्टी पिज़्ज़ा, सेहत भी रहेगी स्वस्थ

सर्दी में बनाएं रोस्टेड स्वीट पोटैटो सूप, शरीर में आ जायेगी गर्मी