एलोवेरा की ये क्रीम बनाएगी आपके चेहरे को और भी गोरा

एलोवेरा की ये क्रीम बनाएगी आपके चेहरे को और भी गोरा

आने वाला है ऐसा मौसम जिसके कारण आपके त्वचा में आएगा रूखापन।जी हाँ, ये मौसम है सर्दियों वाला,  इस मौसम में चलने वाली सर्द हवाओं का सबसे ज्यादा असर त्वचा पर पड़ता है, जिससे त्वचा रूखी व बेजान हो जाती है। वहीं रूखी-बेजान त्वचा पर पिंपल्स की समस्या भी ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा घरेलू  क्रीम के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी स्किन में नमी बनी रहेगी और वो बहुत जयदा ड्राई नहीं होगी।  यदि इसे आप चेहरे परा अप्लाई करते है तो इससे चेहरा ग्लो भी करेगा।

सामग्री:
फ्रैश एलोवेरा जैल - 1 टेबलस्पून
एलोवेरा जैल ट्यूब - 1 टेबलस्पून (जिसमें केसर चंदन हो)
ग्लिसरीन - 5 बूंदे
बादाम का तेल - 5 बूंदे
बनाने का विधि 
सारी सामग्री को अच्छी तरह मिक्स करें क्योंकि जिनती अच्छी तरह से आप इसे मिक्स करेंगे, आपकी नाइट क्रीम उतनी ही अच्छी बनेंगी। अब आप इसे किसी कंटेनर या बोतल में स्टोर करके साफ जगह पर रखें। आप इसे महीनेभर आराम से यूज कर सकती हैं क्योंकि यह खराब नहीं होगी।

ऐसे करें इस्तेमाल
सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें, ताकि मेकअप, धूल-मिट्टी व एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाएं। अब इस क्रीम से तब तक मसाज करें जब तक यह स्किन में अब्जॉर्ब न हो जाए। करीब 5-6 मिनट तक मसाज करें। फिर इसे ओवरनाइट छोड़ दें।
क्यों फायदेमंद है यह क्रीम?
यह क्रीम त्वचा को अंदर से नमी प्रदान करती हैं और डैमेज सेल्स में नई जान डालती है, जिससे स्किन ड्राई नहीं होती। साथ ही इससे त्वचा में ब्लड फ्लो भी बढ़ता है, जिससे स्किन पर ग्लो आता है।

टिप: अगर आपकी स्किन पर यह सारी सामग्री सूट करती है तभी इस क्रीम को लगाएं। अगर कोई एक चीज आपकी स्किन पर सूट नहीं करती तो आप इसे स्किप कर सकती हैं।

धनतेरस पर इस विधि से करें पूजन, खुल जाएगा भाग्य

96 वर्षीय इस पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री ने भारत-अमेरिका संबंधों को लेकर कही यह बात

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने मोदी सरकार के इस योजना को सराहा, कही यह बात