सिर्फ इन 7 स्टेप्स में बनाएं होम मेड लिपस्टिक
सिर्फ इन 7 स्टेप्स में बनाएं होम मेड लिपस्टिक
Share:

बाहर की लिपस्टिक इतनी महँगी आती है कि कभी कभी हम इन्हें खरीदकर परेशान हो जाते हैं. हर कोई इन्हें नहीं खरीद पाता. लोकल ब्रांड की खरीदो तो वो कुछ अच्छी नहीं निकलती बल्कि उससे लिप्स और ख़राब होने लगते. अगर आप भी बाजार से महंगी लिपस्टिक खरीदकर परेशान हो गई हैं तो इससे बचने के लिए अपने फ्री समय में आप अपने लिए खुद लिपस्टिक बना सकती है. जी हाँ, आज हम आपको  बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी ही स्टेप्स जिनसे आप घर में ही लिसपतिक तैयार कर सकती हैं.

आप  नहीं जानती होंगी कि घर बैठे बैठे आप सिर्फ एक क्रेयॉन के बॉक्स से अपने लिए लिपस्टिक बना सकते हैं. आइये बता देते हैं इसे बनाने के कुछ स्टेप्स जिन्हें आप भी अपन सकते हैं. 

लिपस्टिक बनाने के लिए लें ये चीज़ें

एक क्रेयॉन का बॉक्स
बटर नाइफ
एक कांच का कटोरा
एक बड़ा सॉस पैन
एक गैस स्टोव
लिपस्टिक को रखने के लिए एक छोटा डिब्बा
टूथपिक
वैसलीन
नारियल का तेल

विधि : 

* सबसे पहले तो आप अपने क्रेयॉन का कवर निकाल लें, इसके बाद क्रेयॉन को लंबाई में एक साइज में काट लें. इसके बाद एक सॉस पैन में दो से तीन कप पानी डाल लें और उसे गर्म होने दें.

* जब आपको लगे कि पानी उबलने लगा है तब पैन में कांच का कटोरा रख दें. एक चम्मच नारियल का तेल लें और इसे पैन में रखें गए कांच के कटोरे में पिघला लें.

* जब नारियल का तेल अच्छी तरह से पिघल जाएं तो उसमें एक क्रेयॉन का टुकड़ा डाल दें और इसे एक टूथपिक की मदद से अच्छी तरह हिलाएं.

* इसके बाद इस कांच के कटोरे में थोड़ा नारियल का तेल और क्रेयॉन मिला लें, इसके बाद स्टेप पांच को तब तक दोहराएं जब तक की क्रेयॉन अच्छे से पिघल ना जाएं.

* जब पूरे क्रेयॉन का अच्छे से इस्तेमाल हो जाए तो इसे एक कंटेनर में डाल लें, इसके बाद इस बनी हुई लिपस्टिक को तब तक पंखे के नीचे रख दें जब तक यह ठंडी ना हो जाएं.

* जब लिपस्टिक जम जाएं तो एक साफ लिपस्टिक ब्रस ले लें और इसे उसी तरह अपने होंठों पर लगाएं जैसे की आप आमतौर पर अपनी लिपस्टिक का प्रयोग करते हैं.

* घर पर बनी इस लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से पहले आप अपने होंठों पर वैसलिन या फिर ग्लोस लगा सकते हैं, ताकि इससे आपके होंठों की  चमक बनी रहे.

इस तरह बना सकती हैं आपकी बॉडी को आकर्षक

आँखों के काले घेरे आपकी खूबसूरती को बना सकते हैं बहुत बुरा

लड़कों में इस तरह की घड़ियों का बढ़ रहा है क्रेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -