होममेड लिप बाम से बनाएं अपने होंठों को मुलायम
होममेड लिप बाम से बनाएं अपने होंठों को मुलायम
Share:

लिप्स के लिए आप लिप बाम का इस्तेमाल करते हैं जो आपके होंठों को नरम और मुलायम बनाये रखते हैं. सर्दी के मौसम में अक्सर होंठों के फटने की परेशानी आती है. सबसे बड़ी समस्या फटे होठों और रुखी त्वचा की हो जाती है. सर्दियों में अपने फटे होठों को कोमल और मुलायम बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं है. इन टिप्स से आप अपने होंठों को मुलायम बनाये रख सकते हैं. 

चुकंदर की होम मेड लिप बाम:

* लिप बाम बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर को अच्छे से धोकर उसके छिलके उतार दें. इसके बाद चुकंदर को छोटे-छोटे टुकड़ो में काटकर फूड प्रोसेसर में डाल कर उसका पेस्ट बना लें.

* अब पिसे हुए चुकंदर के पेस्ट के रस को एक बाउल में किसी छन्नी की मदद से निकाल लें. चुकंदर के रस को रखने के लिए किसी साफ बर्तन या फिर किसी पुराने लिप बाम की डिब्बी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

* अब चुकंदर के रस में थोड़ा सा नारियल तेल या फिर पेट्रोलियम जेली मिला लें. चुकंदर के रस के मुताबिक ही नारियल तेल या फिर पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करें.

* एक साफ चम्मच की मदद से इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें. इसके बाद कुछ समय के लिए इसे फ्रिज में रख दे. लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि आप इस मिश्रण को ज्यादा देर तक फ्रिज में ना रखें.

अलग अलग फेस पैक के बाद अपनाएं अंगूर का फेसपैक

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है हल्दी का फेसियल

छोटी छोटी परेशानियों को दूर करती है सुगन्धित हींग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -