फेयरनेस क्रीम से ज्यादा कारगर हैं ये घरेलु फेयरनेस प्रोडक्ट्स
फेयरनेस क्रीम से ज्यादा कारगर हैं ये घरेलु फेयरनेस प्रोडक्ट्स
Share:

भारत में गोरे रंग वालों को बहुत पसंद किया जाता है. चाहे वो लड़का हो या लड़की, उन्हें अपना जीवनसाथी गोरा ही चाहिए होता है. मार्केट ने भारतीयों की यह कमजोरी पकड़ ली और इसका नतीजा आप सब के सामने है. आज बाजार में इतने सारे फेयरनेस क्रीम और प्रोडक्ट्स मौजूद हैं कि पूरा बाजार इनसे अटा पड़ा है. इन प्रोडक्ट्स से फायदे के जगह नुकसान काफी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बता रहे हैं जो आपको देंगे गोरी रंगत। एक कटोरे में आलू का रस निकाले और इसे अपनी त्वचा पर लगा लें।

आलू का रस एक प्राकृतिक ब्लीच की तरह काम करता है जिससे आपकी स्किन की रंगत साफ नजर आती है. इस घरेलु चीज का इस्तेमाल करके आपकी स्किन धीरे धीरे निखरने लगेगी।

अपनी स्किन का रंग साफ करने के लिए खीरे के रस के साथ निम्बू का रस मिला करा चेहरे पर लगाएं। इस के प्रयोग से तैलीय त्वचा वालों का रंग साफ़ होता है.

गोरी और नरम स्किन पाने के लिए आपकी स्किन पर सादे दही को लगाएं। दही जस्ता और लैक्टिक एसिड का एक अच्छा स्रोत है जो त्वचा की टोन और इसका रंग हल्का करने में सहायता करता है।

अगर आपकी स्किन ऑयली है और आप गोरी रंगत चाहती हैं तो आप को अपने चेहरे पर सप्ताह में दो बार अंडे की जर्दी लगानी चाहिए। इससे आपके  एक्स्ट्रा आयल भी सुख जाता है और रंगत भी निखरी हुई लगती है.

चन्दन के पेस्ट को बादाम के तेल के साथ मिलाकर लगाने से त्वचा में निखार आता है। यह एक बहुत अच्छा घरेलु फेशियल है जिससे रंग निखरता है.

सादे पानी में जीरे को डालकर उबाल लें और पानी को छानकर ठंडा कर लें. इस पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन की रंगत में निखार आएगा।

ड्राई स्किन वालों को बेसन में मलाई मिलकर चेहरे पर लगानी चाहिए। इस पैक के उपयोग से ऐसी स्किन वालो के रंगत में निखार आने लगता है और स्किन का रंफ साफ़ नजर आने लगता है.

अपनी खूबसूरती बनाये रखने के कुछ शानदार टिप्स

ये हैं दुनियाभर में होने वाले 7 अजीबोगरीब ब्यूटी फैशन कॉन्टेस्ट

ब्यूटी प्रोडक्ट्स की आखरी बूंद भी करें इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -