ब्यूटी प्रोडक्ट पर खर्च करना करें बंद, घर में बनाएं वही प्रोडक्ट
ब्यूटी प्रोडक्ट पर खर्च करना करें बंद, घर में बनाएं वही प्रोडक्ट
Share:

आपको ये जानकर ख़ुशी होगी कि अब आप घर पर ही अपने लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स बना सकते हैं. जी हाँ, ऐसे में आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा और आपको केमिकल युक्त प्रोडक्ट भी इस्तेमाल नहीं करने पड़ेंगे. हम अपने आप को खूबसूरत बनाने के लिए कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. इससे आपके चेहरे को कई तरह की परेशानी हो सकती है. लेकिन प्रकृतिक तरीके से बने इन प्रोडक्ट से आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं होगा और आपके पैसे भी बच जाएंगे. आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से बनाएं ये प्रोडक्ट.

* लिप बाम: घर पर लिप बाम बनाने के लिए आप कैलेंडुला, विटामिन ई तेल, नारियल और लैवेंडर के तेल में 1 चम्मच बादाम को अच्छी तरह पीस कर डाल दें. अब आप इसे लिप बाम की तरह इस्तेमाल कर सकते है.

* फेस स्क्रब: प्रकृतिक फेस स्क्रब बनाने के लिए 1/2 नींबू का रस, 1/2 कप चीनी, 1 टेबलस्पून आलिव ऑयल और 1 टेबलस्पून शहद को अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इसे स्क्र की तरह 15 मिनट तक चेहरे पर रब करें.

* फेस मास्क: घरेलू फेस मास्क बनाने के लिए आप आधा कप दही में 1 टीस्पून शहद, कुछ बूंदे लैंवेंडर ऑयल और 1/3 टीस्पून पीसे हुए लैवेंडर फूलों को डाल कर चेहरे पर 10 मिनट के लगा लें. इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धों लें.

* सनस्क्रीन लोशन: सनस्क्रीन लोशन बनाने के लिए 2 कप पानी को उबलने के रख दें. पानी को उबालने के बाद इसमें 4 टीस्पून मक्खन, 4 टीस्पून ऑक्साइड पाउडर, 2 टीस्पून लैवेंडर ऑयल और 2 टीस्पून नारियल का तेल मिक्स करें. अब इसे ठंडा करने के लिए फ्रिज में रख दें.

नाभि से करें कई बिमारियों का इलाज

माँ बनने में मदद करता है अनार

बकरी के दूध से ठीक होगी डेंगू जैसी बीमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -