घर में बनाएं एंटी एजिंग आई मास्क, नहीं दिखेंगी झुर्रियां
घर में बनाएं एंटी एजिंग आई मास्क, नहीं दिखेंगी झुर्रियां
Share:

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती उम्र जाती है वैसे वैसे स्किन और बढ़ती उम्र के लक्षण दिखाई देते हैं. स्किन पर झुर्रियां और फाइन लाइन कम भी हो सकते हैं. बस आपको अपनी त्वचा और आंखों का ध्यान रखना जरुरी होता है. कई लोग इसके लिए एंटी-एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए कई तरह की क्रीम भी आती है जिसे वो इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको इसके केमिकल से नुकसान भी हो सकता है. एंटी एजिंग की समस्या को दूर करने के लिए आप घर पर ही मास्क बना सकते हैं जो आपकी की सुंदरता को बढ़ाने में मदद करेगी. तो आइए आपको घर पर बनाए जाने वाले आई मास्क के बारे में बताते हैं.
 
कॉफी और शहद:
इस मास्क को बनाने के लिए आधा छोटा चम्मच कॉफी बीन और 1 चम्मच शहद लेकर प्रभावित क्षेत्र पर मसाज करें. उसके बाद 10 मिनट तक लगे रहने दें और गीले कपड़े से इसे साफ कर लें. इस तरह से हफ्ते में 4-5 बार करें.

कुकुंबर मास्क: एक छोटे खीरे को घिस लें. अब इसमें अंडे का सफेद भाग, एक चम्मच नींबू का रस और सेब मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे पूरे चेहरे पर 20 मिनट तक लगे रहने दें. खीरे में मौजूद एंजाइम आंखों के पास की त्वचा को फ्रेश रखने और जवां बनाने में मदद करते हैं.

एलोवेरा मास्क: एजिंग के लक्षणों को कम करने के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है. त्वचा से इंफेक्शन हटाने के साथ त्वचा को जवां दिखाने में मदद करता है. 20-30 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. उसके बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें.

दही और मिल्क पाउडर: 1 चम्मच दही और आधा छोटा चम्मच पाउडर मिलाकर एक पेस्ट बना लें. अब इस मास्क को 10 मिनट कर त्वचा पर लगे रहने दें और 10 मिनट बाद इसे हटा दें. इससे आंखों के पास की झुर्रियां दूर हो जाते हैं और ताजा महसूस होता है.

क्या आपको भी उठते हैं वैक्सिंग के बाद दाने, तो ये अपनाएं टिप्स

प्राकृतिक तरीकों से भी बना सकते हैं अपनी पलकों को खूबसूरत

बैकलेस पहनना चाहती हैं तो बैक एक्ने को करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -