घर पर फेसिअल करते समय ज्यादा निखार पाने के लिए इस स्टेप को जरूर करे फॉलो , जाने
घर पर फेसिअल करते समय ज्यादा निखार पाने के लिए इस स्टेप को जरूर करे फॉलो , जाने
Share:

अगर आप भी घर पर फेसिअल करते है और पार्लर जैसा निखार पाना चाहती है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक बेहद ही ख़ास ब्यूटी सीक्रेट जो घर पर आपको पार्लर जैसा निखार पाने में सहायक होगा। जी हाँ फेसिअल करते समय फेसिअल स्टेप में इसे शामिल करने से आपके चहरे में गजब का निखार आ सकता है। फेसिअल मसाज करने के बाद फेस स्टीमिंग लेने से बंद पोरे ओपन हो जाते है और पोर में जमी गन्दगी आसानी से बाहर आ जाती है इसलिए अगर आप घर में फेसिअल कर रही है तो इस स्टेप को जरूर फॉलो करे इस स्टेप के और भी कई फायदे होते है जिन्हे फॉलो करना जरुरी बनाते है आइये जानते है इन स्टेप्स के बारे में   ...........

-गरम पानी के भाप आपकी डेड स्किन को निकाल देती है और चहरे के रोम छिद्र को सांस लेने में मदद करती है. चेहरे पर जितनी गंदगी और धूल-मिट्टी चिपकी रहती है वह पोर के जरिये बाहर निकल आती है. जिससे आपकी चेहरे पर निखार आ जाता है।  

-अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स और वाइट हेड्स हो गए है जिन्हे निकलने में दर्द होता है तो इससे निकलने से पहले फेसिअल करते समय स्टीमिंग लेने से ये आसानी से निकल जाते है बस 5-10 मिनट तक के लिये चेहरे को स्टीमिंग कीजिये और चेहरे के ब्लैकहेड और वाइटहेड को स्क्रबर से साफ कर लीजिये. स्टीम से चेहरा नरम पड़ जाता है जिससे ब्लैकडेड अपनी जड़ से निकल आता है.

- चेहरे पर होने वाले पिम्पले और झरिया से बचाने के लिए भी स्टीमिंग एक महतवपूरण स्टेप है ऐसा करने से आपके स्किन में खोई निखार वापस लौट आएगी।  

बालो को मजबूत बनाने ये देसी तरीका आएगा आपके काम, जाने

हाथो के स्किन निकलने लगे तो इन उपायों से पाए निजात , जाने

ऑयली स्किन में मेकअप करते समय ध्यान रखे ये टिप्स,जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -