झुलसती स्किन के लिए अपनाएं सिर्फ ये फेस पैक, मिलेगा आराम
झुलसती स्किन के लिए अपनाएं सिर्फ ये फेस पैक, मिलेगा आराम
Share:

गर्मियों में सबसे ज्यादा दिक्कत होती है स्किन की. स्किन धुप में झुलस जाती है और चेहरा काला पड़ने लगता है. वहीं पसीने, तेज धूप और सड़ी गर्मी से स्किन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. टैनिंग के अलावा स्किन पर रैशेज, कील-मुंहासे और स्किन बर्न जैसी कई समस्याएं पैदा हो जाती हैं. तो इससे छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ आसान से फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी ये सभी परेशानी दूर हो जाएगी. आज हम आपको ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो झुलसती गर्मी में आपकी स्किन के लिए एक शील्ड का काम करेंगे.

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक 
मुल्तानी मिट्टी में कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो स्किन में मौजूद ऑइल को सोख लेते हैं. इसकी वजह से स्किन पर कील-मुंहासे नहीं होते. इतना ही नहीं, मुल्तानी मिट्टी स्किन के डेड सेल्स को भी रिमूव करने में मदद करती है, ब्लड सर्कुलेशन सुधारती है और स्किन को टोन भी करती है. 

ऐसे बनाएं फेस पैक: मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा गुलाब जल और चंदन मिक्स करके चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं. एक घंटे बाद ठंडे पानी से धो दें. हफ्ते में कम से कम 3 दिन इस फेस पैक को लगाएं. 

चावल और हल्दी का फेस पैक 
हल्दी में ऐंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती हैं जो स्किन को हर तरह के इंफेक्शन से बचाती हैं. साथ ही यह कैंसर सेल्स का खात्मा करने में भी कारगर है. वहीं चावल स्किन को टाइट रखने में मदद करता है और उसकी चमक बरकरार रखता है. 

फेस पैक बनाने का तरीका: फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच चावल का पाउडर लें और उसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं और थोड़ा सा गुलाब जल मिला लें. इस पैक को चेहरे पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें और फिर धो दें. 

खूबसूरत त्वचा के लिए जरुरी है फेशियल योग, जानें कैसे करें

धुप के सम्पर्क में आने से जल्दी होती हैं झुर्रियां, ऐसे करें उपाय

गर्मी में करें बर्फ का उपयोग, ऑयली स्किन और डार्क सर्कल से मिलेगा छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -