शेविंग के बाद पुरुष जरूर अपनाएं ये होम फेसपैक, दिखेंगे हैंडसम
शेविंग के बाद पुरुष जरूर अपनाएं ये होम फेसपैक, दिखेंगे हैंडसम
Share:

खूबसूरती पर सिर्फ औरतों का ही अधिकार नहीं है, पुरुषों के लिए भी यह उतनी ही जरूरी है. पुरुष कई बार अपनी ऊपर ज्यादा ध्यान नहीं देते. लेकिन अगर स्मार्ट लुक चाहते हैं तो उन्हें अपने ऊपर ध्यान देने की जरूरत है. उनके लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी आते हैं. लेकिन कुछ छोटी छोटी बातें हैं जिन्हें ध्यान रखना चाहिए. अगर आप बाहरी प्रोडक्‍ट इस्‍तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे घरेलू फेस पैक बता रहे हैं. जानिए उनके बारे में.

खीरा फेस पैक 
खीरा, ओटमील और दही को मिलकार फेस पैक तैयार करें फिर शेविंग के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर 30 मिनट तक रखें. इस फेस पैक से चेहरे पर चिकनाहट और ठंडक रहती है.

हल्दी फेस पैक 
हल्दी पाउडर, बेसन और बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. अब शेविंग के बाद इसे चेहरे पर लगाएं, इससे त्वचा को नमी मिलती है और शेव के बाद अगर चेहरे पर कट के निशान आए हो तो वे खत्म हो जाते है.

शहद फेस पैक 
शेविंग के बाद शहद को चेहरे पर लगाएं और इसे 20 से 30 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर इसे गर्म पानी से धो लें.

केला फेस पैक 
जिन पुरुषों की त्वचा रूखी है तो उन्हें केले में दही और शहद मिलाकर फेस पैक तैयार करना चाहिए. अब इसे चेहरे पर लगाकर 10-20 मिनट तक छोड़े दें. आपकी त्वचा एकदम तरोताजा हो जाएगी.

पपीता फेस पैक 
पपीते में एक खास तरह का एंजाइम होता है, जो मृत त्वचा को हटाने और गंदगी को दूर करने में मदद करता है. पपीता फेस पैक सनबर्न और त्वचा की खुजली को भी खत्म करने में सहायक है.

गर्मी में ऑयली त्वचा से ऐसे पाएं छुटकारा

कोको बटर से चेहरे की झुर्रियों को करें दूर

जानिए कैसी होती है आपकी संवेदनशील त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -