क्रिसमस में अलग अलग कैंडल्स से सजाये अपना घर

क्रिसमस का त्यौहार नजदीक आते ही घरों में सजावट का काम शुरू हो जाता है. हर कोई शाम का इंतजार करता है, जब सजासंवरा घर कैंडलों की रोशनी से जगमगा उठे.

फ्लोटिंग कैंडल -यह कैंडल आकार में छोटी होती हैं इन कैंडल को इस तरह तैयार किया जाता है कि पानी के ऊपर तैर सकें. यह कैंडल आप सैंटर टेबल को सजाने के लिए इस से उपयुक्त  हो ही नहीं सकता. धातु की एक बडी थाली में पानी भर कर उसमें अलग-अलग रंग के फूलों की पत्तियों व पंखुडियों को बिखेर दें. इस के बाद 5-6 फ्लोटिंग कैंडल जला कर पानी में छोड दें. फूलों की पंखुडियों के बीच तैरती और टिमटिमाती ये कैंडल मेहमानों का मन मोह लेंगी.

जैल कैंडल -डमनरल ऑयल या सिंथैटिक हाइड्रोकार्बन से बनी यह कैंडल पारदर्शी होती है, टैडी वियर, फूलों, पक्षियों जैसे अनेक आकारों में मिलने वाली जैल कैंडल सजावट के काम में आने के साथसाथ बच्चें को भी बहुत पसंद आती है.

सैंटेट कैंडल -त्यौहारों और अन्य विशेष अवसरों पर सैंटेड कैंडल के यूज का चलन बहुत तेजी से बढा है. रोशनी के साथ मनमोहक और फे्रश का यह कौंबो अपने में अनूठा है. घर के ड्राइंगरूम से ले कर आंगन तक इस को कहीं भी रखा जा सकता है.

रोशनी और खुशबू महकाते कैंडल-अलग-अलग डिजाइन की कैंडल घर को सजाने में बहुत सहायक हैं. साधाण वैक्स कैंडल की जगह अब जैल कैंडल, फ्लोटिंग कैंडल, अरोमा कैंडल आदि अलग-अलग आकार की डिजाइनर कैंडल के ऑप्शन भी मिल रही हैं.

फैशनेबल लुक के लिए अपने वार्डरोब में...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -