क्रिसमस पर इन कैंडल्स से चमक उठेगा घर, ऐसे सजाएं
क्रिसमस पर इन कैंडल्स से चमक उठेगा घर, ऐसे सजाएं
Share:

क्रिसमस का त्यौहार आने को है. इसके लिए सभी अभी से तैयारी में लग जाते हैं, ये साल का सबसे बड़ा त्यौहार होता है जिसे बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. दिसंबर आते है घर में साफ़ सफाई शुरू ही जाती है और क्रिसमस ट्री को सजाने के साथ ही घर को भी सजाने में लग जाते हैं. ऐसे में हर साल कुछ नया करने के चक्कर में हम चिंता करने लगते हैं. हर कोई उस शाम का इंतजार करता है, जब सजा संवरा घर कैंडलों की रोशनी से जगमगा उठे. तो चलिए आपको बता देते हैं घर को सजाने की कुछ टिप्स जिससे आपका घर भी जगमगा उठेगा.

* फ्लोटिंग कैंडल : धातु की एक बडी थाली में पानी भर कर उसमें अलग-अलग रंग के फूलों की पत्तियों व पंखुडियों को बिखेर दें. इस के बाद 5-6 फ्लोटिंग कैंडल जला कर पानी में छोड दें. फूलों की पंखुडियों के बीच तैरती और टिमटिमाती ये कैंडल मेहमानों का मन मोह लेंगी.

* जैल कैंडल : मिनरल ऑयल या सिंथैटिक हाइड्रोकार्बन से बनी यह कैंडल पारदर्शी होती है, टैडी वियर, फूलों, पक्षियों जैसे अनेक आकारों में मिलने वाली जैल कैंडल सजावट के काम में आने के साथसाथ बच्चें को भी बहुत पसंद आती है.

* सैंटेट कैंडल : त्यौहारों और अन्य विशेष अवसरों पर सैंटेड कैंडल के यूज का चलन बहुत तेजी से बढा है. रोशनी के साथ मनमोहक और फे्रश का यह कौंबो अपने में अनूठा है. घर के ड्राइंगरूम से ले कर आंगन तक इस को कहीं भी रखा जा सकता है.

नए साल में घर को आकर्षक बनाएंगे ये टिप्स एंड ट्रिक्स

घर को बनाना है और भी सुंदर तो लेकर आएं इस तरह के मंदिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -