लाखों दिलों पर राज करने वाले टॉम क्रूज की जिंदगी नहीं रही आसान

जिंदगी के किसी मोड़ पर यदि आप तनाव या निराशा महसूस करने लगें तो हॉलीवुड के इस बड़े अभिनेता के जीवन पर एक नजर डालकर देखिए। शायद आपकी सारी परेशानियां ख़त्म हो जाए तथा आप इससे बाहर निकलने में भी कामयाब हो सकें। जी हां अपने जीवन को खूबसूरत बनाने वाले इस एक्टर का नाम टॉम क्रूज है। 'टॉप गन', 'मिशन इम्पॉसिबल' सीरीज तथा 'अमेरिकन मेड' जैसी मूवीज में शानदार अभिनय करने वाले हॉलीवुड के अभिनेता टॉम क्रूज आयु के इस पड़ाव में भी लाखों लड़कियों के दिल पर दस्तक देते हैं। टॉम आज अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए आज इस विशेष अवसर पर जानते हैं कैसे उन्होंने अपनी जिंदगी को सफल बनाने के लिए कड़ी मशक्कत की और कामयाबी भी हासिल की।

मारपीट करते थे पिता:-
साधारण से परिवार में जन्में टॉम क्रूज का बचपन बाकी बच्चों की भांति बिल्कुल भी सामान्य नहीं रहा। काफी वक़्त पूर्व एक इंटरव्यू में टॉम क्रूज ने कहा था कि उनके परिवार के आर्थिक हालात बचपन में बिल्कुल अच्छे नहीं थे। उनके पिता अक्सर उनके साथ मारपीट करते रहते थे, मगर टॉम का मानना है कि उन्होंने अपने पिता से काफी कुछ सीखा है।

टॉम क्रूज का जन्म 3 जुलाई, 1962 को न्यूयॉर्क में हुआ था। मात्र 11 साल की उम्र में उनके माता-पिता अलग हो गए थे। घर और खुद का खर्च निकालने के लिए टॉम क्रूज लोगों के Lawn की कटाई-छटाई जैसे काम करने आरम्भ कर दिए। टॉम कैथोलिक परिवार में पले बढ़े, इसका उन पर ऐसा प्रभाव था कि 14 वर्ष की आयु में वह फादर बनना चाहते थे। मगर टॉम के साथ हुई एक दुर्घटना ने उनका यह सपना भी छीन लिया। दरअसल, चर्च के एक फादर के कमरे से टॉम शराब चुराते हुए पकड़े गए थे। जिसके पश्चात् उन्हें फ्रांसिस्कन सेमिनैरी स्कूल से बाहर कर दिया गया था तथा उनका फादर बनने का सपना अधूरा ही रह गया। एक दिन टॉम के एक अध्यापक ने उन्हें एक्टिंग क्लास से जुड़ने के लिए बोला। टॉम ने अभिनय का प्रशिक्षण लेना आरम्भ कर दिया। अभिनय के दौरान उन्हें जब अपनी लाइनें याद करने में समस्यां होती थी तो उन्होंने विजुअल लर्निंग से याद करने पर जोर देना आरम्भ कर दिया। 

ऑस्कर की तरफ से मिला विद्या बालन, एकता और शोभा कपूर को न्योता

एक बार फिर अपने बॉय फ्रेंड के साथ स्पॉट हुई एंजेलीना जोली

हैरी स्टाइल्स और ओलिविया वाइल्ड टस्कनी एक बार फिर साथ हुए स्पॉट

Most Popular

- Sponsored Advert -