WWE लेजेंड रॉकी जॉनसन का 75 उम्र में हुआ निधन, रेसलिंग के इतिहास में बनाए कई कीर्तिमान

WWE लेजेंड रॉकी जॉनसन का 75 उम्र में हुआ निधन, रेसलिंग के इतिहास में बनाए कई कीर्तिमान

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर ड्वेन जॉनसन के पिता और WWE लेजेंड रॉकी जॉनसन का 75 वर्ष की उम्र निधन हो गया है. रॉकी जॉनसन अपने आप में बड़ा नाम थे. रॉकी नेशनल रेसलिंग अलायन्स जॉर्जिया चैंपियन और NWA Southern Heavyweight Memphis Champion संग अन्य बड़े टाइटल्स के विजेता थे. रॉकी WWE कम्युनिटी का बड़ा नाम थे और उनके निधन से सभी को बड़ा झटका लगा है. रॉकी जॉनसन का असली नाम वेड डगलस बाउल्स था. प्रोफेशनल रूप से उन्हें रॉकी 'सोल मैन' जॉनसन के नाम से जाना जाता था. 

WWE ने रॉकी के निधन का ऐलान बुधवार की दोपहर को हुआ था. रॉकी जॉनसन, WWE के इतिहास में वर्ल्ड टैग टीम में चैंपियन बनने वाले पहले अफ्रीकन-अमेरिकन रेसलर थे. वर्ष1991 में रिटायर होने के बावजूद भी रॉकी को उनके बेटे ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन ने 2008 में WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया था. साल 1991 रिटायर होने के बाद ही रॉकी जॉनसन ने अपने बेटे ड्वेन जॉनसन को रेसलिंग के लिए ट्रेनिंग देनी शुरू की थी.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

रॉकी के जाने का दुख पूरी रेसलिंग इंडस्ट्री पर छाया हुआ है. सभी उनकी याद में सोशल मीडिया पर बातें कर रहे हैं. WWE के ऑफिसियल अकाउंट के साथ-साथ इसके स्टार्स जैसे ट्रिपल एच, मिक्की जेम्स -एल्डिस और रे मिस्टीरिओ ने रॉकी के निधन पर शोक जताया है.

44 वर्षीय हॉलीवुड गायिका ने किया बड़ा खुलासा, कैजुअल सेक्स के लिए इस सिंगर को किया मैसेज

हॉलीवुड फिल्म जोकर का ऑस्कर पुरस्कार में दिखा जलवा, इतने कैटेगरी में मिला नॉमिनेशन

मेरे ख्याल से दमन दुनियाभर में फैला हुआ है: माइकल बी. जॉर्डन