माँ बनने के लिए किम अपना रही है नए-नए हत्कंडे

May 29 2015 01:17 PM
माँ बनने के लिए किम अपना रही है नए-नए हत्कंडे

माँ  बनना हर स्त्री के लिए सबसे सुखद होता है .कोई भी स्त्री अपने आप को तभी पूर्ण मानती जब वह माँ बनने का सुख ले सके. अमेरिका की रियलिटी टीवी स्टार किम करदाशियां एक खबर के मुताबिक अपने पति कान्ये वेस्ट के साथ सेरोगेसी समेत कई अन्य विकल्पों की पड़ताल कर रही हैं. कद्ऱाशिया ने 23 माह पहले एक पुत्री नार्थ वेस्ट को जन्म दिया था.

किम ने पहले भी आईवीएफ (टेस्ट ट्यूब बेबी तकनीक)  का प्रयोग कर अपनी बेटी को जन्म दिया था.टेस्ट ट्यूब तकनीक से बेटी को जन्म देने पर किम को काफी समस्याओ और तकलीफो का सामना करना पढ़ा था. किम ने यह भी स्वीकार  किया था कि हाल में कई बार पारंपरिक तरीके से मां बनने के कई प्रयासों ने उन्हें कमजोर कर दिया है और अब वे कुछ अन्य तरीको की तरफ ध्यान दे रही है.

करदाशियां का हाल ही में एक ऑपरेशन के दौर से भी गुजर चुकी है . ऑपरेशन इसलिए किया गया था क्यूंकि उनके पहले प्रसव के बाद नाल का कुछ हिस्सा उनके गर्भाशय में रह गया था. उनके चिकित्सक ने बताया कि अब सब ठीक चल रहा है . किम अब पूरी तरफ से ठीक है. और इस धरती पर इससे अच्छा सुख होता है माँ बनने का.किम इस  सुख का अनुभव करना और एहसास  को फिर से महसूस करना चाहती है..

 

?