हॉलीवुड की इस फिल्म ने फिर दर्ज किया ऑस्कर में अपना नाम
हॉलीवुड की इस फिल्म ने फिर दर्ज किया ऑस्कर में अपना नाम
Share:

2020 में दक्षिण कोरियाई मूवी 'पैरासाइट' ने ऑस्कर अवार्ड हासिल कर लिया है, तो बहुत से लोग आश्चर्यचकित रह गये. ऑस्कर के हिस्ट्री में यह पहला अवसर था, जब किसी विदेशी मूवी को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार भी हासिल कर लिया है. अब एक बार फिर से पैरासाइट की सफलता को एक बार फिर दोहरा दिया है. अमेरिका के अरकांसस राज्य में आकर बसे एक प्रवासी कोरियाई परिवार की कहानी को दर्शाती कोरियाई फिल्म ‘मिनारी' ने सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म का गोल्डन ग्लोब पुरस्कार अपने नाम कर लिया है.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिनारी को विदेशी फिल्म की श्रेणी में शामिल करने को लेकर बहुत विवाद भी हुआ. ग्लोब अवॉर्ड का आयोजन करनेवाली संस्था हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन को कई शख्सियतों की निंदा का भी सामना करना पड़ा था. उन्होंने इलज़ाम लगाया कि अमेरिकी कंपनियों A 24 और प्लान B ने इस फिल्म का उत्पादन किया है और इसमें पैसा लगाया है. फिल्म में स्टीवन येउन, हान ये-री, अलान किम, नोएल काते चो, यून युह-जुंग और विल पैटन जैसे सितारों ने अभिनय कर चुके है.

हम बता दें कि ली आइजैक चुंग ने इसका निर्देशन किया जा चुका है. पैरासाइट जहां कोरिया की कहानी थी, वहीं मिनारी कोरिया से अमेरिका में आकर बसे परिवार की स्टोरी शामिल है. पैरासाइट में अमीर व गरीब तबके के दौरान की खाई डार्क कॉमेडी और व्यंग्य के जरिये दिखायी गयी है. जबकि, मीनारी दिखाती है कि कैसे एक कोरियाई परिवार अमेरिका में संघर्ष करते हुए अपने सपनों को पूरा करता है.

विदेशी भाषा की श्रेणी में ‘मिनारी’ को चुना गया सर्वश्रेष्ठ फिल्म

35 साल बाद महिला को मिला बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड

78वें गोल्डेन ग्लोब अवॉर्ड 2021 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म (ड्रामा) नोमेडलैंड को चुना गया. नोमेडलैंड की निर्देशक सी झाओ को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड हासिल हुआ. 35 साल बाद किसी महिला को यह अवॉर्ड मिला है.

कैलिफोर्निया: 1 अप्रैल से फिर से खुल सकते है डिज्नीलैंड और अन्य थीम पार्क

न्यूजीलैंड में महसूस हुए भूकंप के झटके

यूरोपीय संघ ने सीरियाई शरणार्थियों को वापस लाने के लिए 155 मिलियन को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -