कोरोना वायरस के आगे नहीं चली हॉलीवुड की यह फिल्म, ठप हुआ मनोरंजन जगत

चीन में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस की बिमारी ने लोगों को ही नहीं बल्कि फ़िल्मी जगत हो भी हिला कर रख दिया है वहीं चीन की सरकार से मिली जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस के चलते बीते सोमवार तक 64 और लोगों की मौतों हुई है. वहां की व्यवस्था इस महामारी को रोकने के लिए हर भरसक प्रयास कर रही है. इस संक्रमण से खुद का बचाव करने के लिए लोग भी काफी सर्तकता बरत रहे हैं. वे कम से कम ही घरों के बाहर जा रहे हैं. इसका असर वहां के मनोरंजन जगत पर भी पड़ रहा है. हॉलीवुड फिल्म 'जोजो रैबिट' का प्रीमियर भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. यह कदम इस संक्रमण को रोकने के लिए उठाया गया है. गौरतलब है कि 'जोजो रैबिट' 2019 की अमेरिकन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है. यह क्रिस्टीन लेयन्स की किताब कैजिंग स्काईज पर आधारित है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म का निर्देशन और लेखन वेटिटी द्वारा किया गया है. यह फिल्म ऑस्कर 2020 की कई श्रेणियों में नामांकित की गई है. इस समय चीन में सिनेमा पूरी तरह से ठप पड़ चुका है. फिल्मों से लेकर टीवी प्रोडक्शन अनिश्चित काल के लिए रोक दिए गए हैं. देश के अधिकांश हिस्सों में चीनी नव वर्ष की छुट्टी 10 फरवरी तक बढ़ा दी गई है. चीनी निवासी अधिकांश अपने घरों में बंद रहते हैं और बहुत जरूरत के समान के लिए ही बाहर निकलते हैं. जिसके चलते सभी तरह का व्यापार भी बंद पड़ा हुआ है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ऑस्कर पुरस्कारों की दावेदारों में एक 'जोजो रैबिट' की 12 फरवरी की रिलीज तारीख फिलहाल के लिए स्थगित कर दी गई है. इसके साथ ही फरवरी और मार्च महीने में संपन्न होने वाले सभी लाइव म्यूजिक शो स्थगित कर दिए गए हैं. कई विदेशी म्यूजिक समूह जो इस दौरान चीन की यात्रा पर आने वाले थे उन्होंने भी फिलहाल अपने कार्यक्रमों को टालना ही उचित समझा है.

इस तरह से बने महान सिंगर एकॉन, कमाने का है खास तरीका

मार्वल सीरीज का हैरतअंगेज टीजर जारी, यहां देखें वीडियो

'मुलान' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, युद्ध भूमि में दिखा एक्शन का विकराल रूप

Most Popular

- Sponsored Advert -