74वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड संपन्न, एक ही जगह इकट्ठा हुआ पूरा हॉलीवुड
74वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड संपन्न, एक ही जगह इकट्ठा हुआ पूरा हॉलीवुड
Share:

बहुप्रतीक्षित 74 वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड का आयोजन अमेरिका के लॉस एंजेल्स में किया गया। इस अवार्ड शो में पूरा हॉलीवुड एक स्थान पर इकट्ठा हुआ. इस शो को जिमी फैलन ने होस्ट किया. इस बार जिन कलाकारों और फिल्मों को इस अवार्ड से नवाजा गया उनके नाम इस प्रकार है. अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (ड्रामा फिल्म) का अवार्ड लियोनार्डो डी कैप्रियो को फिल्म ‘द रेवेनांट’ के लिये दिया गया है । सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का अवार्ड अभिनेता सिल्वेस्टर स्टैलौन को फिल्म ‘क्रीड’में बॉक्सर की भूमिका के लिये दिया गया है।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म (ड्रामा) का अवार्ड फिल्म ‘द रेवेनांट’ को दिया गया । सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड एलेजांद्रो एनार्रिटू को फिल्म ‘रेवेनांट’ के लिये दिया गया.कॉमेडी या म्यूजिकल फिल्म श्रेणी में बेहतरीन अदाकारा का अवार्ड जेनिफर लॉरेंस को फिल्म ‘जॉय’ को दिया गया है। सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर (कॉमेडी या म्यूजिकल) के लिये सर्वश्रेष्ठ अदाकार का अवार्ड अभिनेता मैट डोमैन को फिल्म ‘द मार्शियन’ के लिये दिया गया है।

सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी या म्यूजिकल फिल्म अवार्ड ‘द मार्शियन’ को मिला। सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवार्ड ब्रिटेन की केट विंस्लेंट को फिल्म ‘स्टीव जॉब्स’ के लिये दिया गया है । सर्वश्रेष्ठ फिल्म पटकथा के लिये अवार्ड आरोन सोरकिन को फिल्म ‘स्टीव जॉब्स’ के लिये दिया गया है। सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म अवार्ड हंगरी की फिल्म ‘सन ऑफ सॉल ‘को मिला। मिनी सीरिज में लेडी गागा को अमरीकी हॉरर स्टोरी ‘होटल’ के लिये सर्वश्रेष्ठ अदाकारा का अवार्ड दिया गया है। सेसिल बी डेमिल अवार्ड डेनकेल वॉशिंगटन को मिला है।

स्टेलोन सिस्टर्स बनेंगी मिस गोल्डन ग्लोब

सेम हंट ने किया हन्नाह को प्रपोज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -